shishu-mandir

केंद्रीय विद्यालय अल्मोड़ा में आयोजित हुआ अभिभावक जागरूकता कार्यक्रम

Newsdesk Uttranews
1 Min Read
Screenshot-5

केंद्रीय विद्यालय स्यालीधार में आज जनभागीदारी कार्यक्रम के तहत ‘जी-20, ‘राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020’ एवं ‘आधारभूत साक्षरता और संख्यात्मकता’ विषयों पर अभिभावक जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया।

new-modern
gyan-vigyan


कार्यक्रम की शुरूवात करते हुए केवी की शिक्षिका कौशल्या ने आधारभूत साक्षरता और संख्यात्मक के बारे में अभिभावकों को संक्षिप्त रूप से जानकारी दी। कक्षा नवीं की छात्रा माक्षी पांडे ने पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से जी-20 के गठन, उद्देश्य और 2023 में भारत की मेजबानी के बारे में बताया।

saraswati-bal-vidya-niketan

कक्षा दसवीं की छात्रा भाव्या साह ने जी-20 पर सुन्दर कविता की प्रस्तुति से सभी का मन मोह लिया। नवीं कक्षा के छात्र रितेश भंडारी और छात्रा रक्षिता जोशी ने राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 की संरचना, उद्देश्य एवं रूपरेखा को पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से बताया।
कार्यक्रम में 32 अभिभावकों और विद्यालय के शिक्षकों ने भागीदारी की।

जनभागीदारी कार्यक्रम के तहत केंद्रीय विद्यालय रानीखेत की ओर से आयोजित एक वर्चुवल बैठक ‘आधारभूत साक्षरता और संख्यात्मकता’ विषय पर आयोजित की गई। इस वर्चुवल बैठक में विद्यालय के प्राचार्य बी.राम, शिक्षक गौरव जैन,शिक्षिका शालिनी जोशी, कौशल्या और कक्षा ग्यारहवीं के छात्रों ने भाग लिया।