shishu-mandir

पंचायत उपचुनाव गुरुवार को— अल्मोड़ा के इस गांव में शपथपत्र भरने के बाद पत्रावली प्रस्तुत नहीं कर पाया प्रत्या​शी अधिकारियों ने जारी किया नोटिस,रद हो सकता है प्रत्याशी का नामांकन

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा- अल्मोड़ा में त्रिस्तरीय पंचायतों के लिए पहला उपचुनाव गुरुवार यानी 19 दिसंबर को है। जिले में प्रधानों की 34 रिक्त सीटों पर केवल 9 में नामांकन हुआ है। उसमें भी धौलादेवी ब्लॉक के आरा सलपड़ गांव में प्रधानपद का उम्मीदवार शपथपत्र में शैक्षिक अहर्ता पूरी करने की सूचना देने के बावजूद प्रमाण नहीं दे पाया जिसके बाद चुनाव अधिकारियों ने उसे नोटिस जारी कर दिया है।

बीडीओ यूएस गैड़ा ने बताया कि प्रत्याशी ने एफीडेविट में शैक्षिक शत्रों को पूरा करने की बात कही थी लेकिन प्रमाण जमा नहीं किया ऐसे में उसे नोटिस जारी कर दिया गया है और उसका अभ्यर्थन रद हो जाएगा।

बुधवार को पंचायत उपचुनाव को संपन्न कराने के लिए ब्लॉक मुख्यालयों से 14 पोलिंग पार्टियों को रवाना किया गया। जिले के आठ विकास खंडों में सुबह आठ बजे से मतदान प्रक्रिया शुरू की जाएगी। जिसमें ग्राम प्रधान के 2पदों पर 5 प्रत्याशी व वार्ड सदस्य के 17 पदों पर 35 प्रत्याशी चुनाव मैदान पर हैं। सुबह आठ बजे से शाम 5बजे तक मतदान स्थलों में मतदान प्रक्रिया संपन्न कराई जाएगी। मतदान प्रक्रिया को संपन्न कराने के लिए स्याल्दे में चार, भिकियासैंण में एक, सल्ट में दो, ताकुला में एक, हवालबाग में दो, लमगड़ा में दो, धौलादेवी में एक, भैसियाछाना में एक मतदान स्थल बनाए गए हैं। 21 दिसंबर को मतगणना के बाद चुनाव परिणाम घोषित किए जाएंगे।