Pithoragarh- पंचायत उप चुनाव की डेट तय, आदर्श आचरण संहिता लागू

editor1
2 Min Read

पिथौरागढ़। जनपद में ग्राम पंचायत सदस्य, प्रधान ग्राम पंचायत, सदस्य क्षेत्र पंचायत तथा सदस्य जिला पंचायत के रिक्त पदों पर उप चुनाव करवाने को समय सारणी तय कर दी गई है। जिलाधिकारी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी(पं) रीना जोशी ने राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से जारी अधिसूचना के क्रम में शुक्रवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि 20 और 21 सितंबर को पूर्वाह्न 10 बजे से अपराह्न 5 बजे तक नाम निर्देशन पत्र जमा होंगे। 22 सितंबर को पूर्वाह्न 10 बजे से कार्य नाम निर्देशन पत्रों की जांच, 23 सितंबर को पूर्वाह्न 10 बजे से अपराह्न 3 बजे तक नाम वापसी की जा सकेगी। वहीं 24 सितंबर को पूर्वाह्न 10 बजे से कार्य समाप्ति तक चुनाव चिन्ह का आवंटन होगा, जबकि 5 अक्टूबर को पूर्वाह्न 8 बजे से अपराह्न 5 बजे तक मतदान होगा। वोटों की गिनती 7 अक्टूबर को पूर्वाह्न 8 बजे से होगी

जिलाधिकारी ने जनपद की उन ग्राम पंचायतों, क्षेत्र पंचायतों व जिला पंचायतों में आदर्श आचरण संहिता मतदान समाप्ति तक प्रभावी कर दी है, जहां उप चुनाव होने हैं। उन्होंने उप चुनाव के लिए जनपद के सभी 8 ब्लाकों में निर्वाचन अधिकारियों व सहायक निर्वाचन अधिकारियों की भी नियुक्ति कर दी है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि वे उप चुनाव को पारदर्शी व निष्पक्ष तरीके से संपन्न कराना निश्चित करें।

Joinsub_watsapp