shishu-mandir

छोटी सरकार का लोकतंत्र, एक ही सीट पर मां बेटी ने किया नामांकन, अंतिम दिन नामांकन कराने उमड़ी प्रत्याशियों की भीड़,जिला पंचायत के लिए हुए 214 नामांकन

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

अल्मोड़ा। संविधान में छोटी सरकार का तमगा हासिल करने वाली पंचायतों के प्रति लोगों का क्रेज काफी दिख रहा है। हर कोई अपनी जीत सुनिश्चित करने की कोशिश भी करते भी दिख रहा है। यह लोकतंत्र का विकसित स्वरूप कहा जाय या फिर हर हाल में जीत हासिल करने का जुनून एक ही सीट पर मां और बेटी ने नामांकन कर लोकतंत्र के यज्ञ में अपनी आहूति दी है। अल्मोड़ा के लमगड़ा ब्लॉक के धूरा संग्रोली में मां देवकी देवी और बेटी तनुजा ने नामांकन किया। दोनो ने एक दूसरे के प्रतिद्वंदी के रूप में अपना नॉमिनेशन फार्म भरा। जिलापंचायत के लिए अब तक कुल 214 लोग अपना नामांकन करा चुके हैंं।
मंगलवार को नामांकन का अंतिम दिन था। सुबह से ही जिलापंचायत के नामांकन हॉल में काफी भीड़ दिखाई दी। अंतिम दिन गोलनाकरड़िया से भाजपा समर्थित प्रत्याशी सूरज सिराड़ी,खोला से हेमा गैड़ा,डुंगरा से युंका के जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र सिंह महरा,खोला से नंदन सिंह, सुनौली से दिनेश पिलख्वाल सहित अनेक लोगों ने अपना नामांकन कराया।सुनौली से ही भाजपा जिलाध्यक्ष गोविंद पिलख्वाल ने भी अपना नामांकन कराया।
डुंगरा से नामांकन कराने पहुंचे सुरेन्द्र सिंह महरा ने कहा कि क्षेत्र की जनता की लंबित समस्याओं का निराकरण करना उनकी प्राथमिकता है, जो कार्य भी जरूरी है सबसे पहले उसका निस्तारण किया जाएगा।
खोला से नामांकन कराने पहुंची हेमा गैड़ा ने भी सड़क, पानी और बिजली जैसी समस्या का निराकरण करना अपनी प्राथमिकता बताया।
गोलनाकरड़िया से निर्वतमान क्षेत्र पंचायत सदस्य और टैक्सी यूनियन के उपाध्यक्ष गणेश सिंह बिष्ट ने भी नामांकन कराया उन्होंने कहा कि क्षेत्र की बहुप्रतीक्षित सड़क और किसानों के हितों के लिए कार्य किया जाएगा युवाओं की समस्याओं का निस्तारण करने की प्राथमि​कता के साथ वह जनता की बीच जाएंगे। कुमौली से गोपाल सिंह चौहान ने अपना नामांकन कराया। नैकाणा सल्ट से नारायण सिंह रावत ने भी अपना नामांकन कराया। नामांकन अवधि पूरी हो जाने के बाद जिलापंचायत की 45 सीटों में नामांकन कराने वालों की संख्या 214 पहुंच गई है।
जिलापंचायत की 45 सीटों पर सबसे अधिक नामांकन नगाड़ और डीडा में हुआ है यहां 9—9 प्रत्याशियों ने अपने नामांकन कराए। सुनौली,अजौली और बल्टा से 8—8 नामांकन दाखिल हुए हैं। पिलखोली,धामस,सल्ला भाटकोट,विजयपुर से 7—7 प्रत्याशियों ने अपने नामांकन कराए। खोला,नैकाणा और कुमौली से 6—6 प्रत्याशियों ने नामांकन कराया। धूरासंग्रोली,ईड़ा,सतीनौंगाव,रवाड़ी,नैल,धचकोटी, मोवड़ी और ढौरा में 5—5, सौला,गडस्यारी,खत्याड़ी,गोलनाकरड़िया,डोल,खांकर,भैसाड़ी में 4—4,डींगरा,छानील्वेसाल,नौला, मोहनरी,एरोड़,डांगीखोला में 3—3 , सकनियाकोट,काभड़ी,डुंगरा,जसपुर,उजराड़,पनुवाद्योखन में 2—2 प्रत्याशियों ने नामांकन कराया। सभी प्रत्याशी अपने अपने समर्थकों के साथ नामांकन कराने पहुंचे थे।

new-modern
gyan-vigyan