shishu-mandir

पाले व ठंड ने बढ़ाई लोगों की परेशानी

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

सुभाष कुमार जुकरिया

चंपावत। जिले में इन दिनों कडाके की ठंड ने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है।जिले के पहाडी इलाकों में सुबह के समय पाला गिर रहा है तो मैदानी भाग में कोहरा छाने लगा है जिस कारण ठंड बढती जा रही है।

पर्वतीय क्षेत्र लोहाघाट,पाटी के कई जगहों में सुबह के समय पाला गिरने से सडकों में मोटी परत जम जा रही है जिस कारण वाहनों को चलाना भी मुश्किल हो रह है। कई दुपहिया वाहन सड़कों पर जमे पाले से फिसलकर चोटिल हो रहे है। तो वही चौपहिया वाहनों की रफ्तार धीमी हो गई है। वहीं कुछ जगहों को छोडकर प्रशासन ने ना तो चेतावनी के साइन बोर्ड लगाये हैं और ना ही कहीं अलावा जलाने की व्यवस्था की है।

पाले के कारण किसानों को दोहरी मार झेलनी पड़ रही है। ब्जियाें पर भी पाले का असर पड रहा है।पालक,राई,आलू सहित ठंड के दिनों पर उगाई जाने वाली सब्जियाें पर पाले की मार पड रही है।सुबह के समय ऐसा लगता है मानो धरती ने सफेद चादर ओढ़ रखी हो। हालत यह है कि कई जगहों पर दिन भर धूप रहने के बाद भी पाला नहीं पिघल पा रहा है। हांलाकि मौसम साफ रहने के कारण दिन भर धूप खिली रहती है।ठंड के कारण दुकानों में गरम कपडे खरीदने वालों की भीड देखने को मिल रही है। जिससे इस प्रकार के सामान बेचने वाले दुकानदारों के चेहरे में खुशी देखी जा सकती है