shishu-mandir

दर्दनाक: मां के साथ खेत में गई मासूम को गुलदार ने बनाया निवाला, आक्रोशित ग्रामीणों ने लगाया जाम, चुनाव डयूटी को जा रहे कार्मिक भी घंटो तक जाम में फंसे

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
karmik 1
paudi 2 2
जाम में फंसे चुनाव डयूटी के लिए जा रहे कार्मिक
Screenshot-5

डेस्क। पौड़ी जिले के पाबौ ब्लाक के कुलमोरी गांव से एक दर्दनाक घटना सामने आयी है। जहां मां के साथ खेत में गई मासूम बच्ची को गुलदार ने अपना निवाला बना दिया। आक्रोशित ग्रामीणों ने पौड़ी—पाबौ मार्ग पर घंटो तक जाम लगाया। जिसमें चुनाव डयूटी को जा रहे करीब 150 से अधिक कार्मिक भी घंटों तक फंसे रहे।
जानकारी के मुताबिक घटना ​बीते देर शाम की बताई जा रही है। जिस गांव में घटना हुई है वह पौड़ी व खिर्सू ब्लाक की सीमा पर बसा हुआ है। पहले से आतंक का पर्याय बने हुए गुलदार ने बीते बुधवार की देर शाम कुलमोरी गांव निवासी नागेंद्र सिंह बेटी मीनाक्षी उम्र 10 वर्ष को अपना निवाला बना दिया।​ बताया जा रहा है कि मिनाक्षी अपनी मां के साथ घर के नजदीक के ही खेत में गई थी। इसी दौरान पहले से घात लगाए बैठे गुलदार ने बच्ची पर हमला कर दिया। गुलदार उसे घसीटते हुए कुछ दूरी पर ले गया। मां की चीख पुकार सुन आस पास के ग्रामीणा मौके पर घटनास्थल पहुंचे। ग्रामीणों ने आस पास के क्षेत्र में बच्ची की तलाश की काफी देर बाद कुछ दूरी में झाड़ियों में बच्ची का क्षत विक्षत शव बरामद हुआ। ग्रामीणों ने बताया कि इसी गांव से सटे सरणा गांव में भी गुलदार ने एक बच्ची को निवाला बनाया था। गढ़वाल वन प्रभाग के डीएफओ लक्षमण सिंह रावत ने बताया की गुलदार सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर रवाना हो गई थी।
पहले से कई मवेशियों को अपना निवाला बना गुलदार को पकड़ने के लिए पिजंरा लगाने की कई बार मांग करने के बाद भी वन महकमा के नहीं जागने व अब इस दर्दनाक घटना के बाद गुस्साएं ग्रामीणों ने आज सुबह करीब साढ़े 8 बजे से पौड़ी पाबौ मार्ग पर चौपड़िया व गो​ड़खियाखाल के पास जाम लगाकर वन विभाग के खिलाफ नारेबाजी की। ग्रामीणों ने आतंक का पयार्य बने गुलदार को पकड़ने के लिए पिजंरा लगाने व ग्रामीणों को सुरक्षा देने की मांग की है। सूचना पर पहुंचे प्रशासनिक अधिकारियों के आश्वासन के बाद ग्रामीणों बमुश्किल माने जिसके बाद जाम खुला व मार्ग सुचारू हुआ।
बता दे कि आक्रोशित ग्रामीणों द्वारा लगाये गये करीब चार घंटे जाम के दौरान खिर्सू ब्लाक को चुनाव डयूटी में जा रहे करीब 150 से अधिक कार्मिक जाम में फंसे रहे।

new-modern
gyan-vigyan