Pithoragarh- निवेशकों से करोड़ों की ठगी के आरोपित की संपत्ति कुर्क

editor1
2 Min Read

जिला मुख्यालय स्थित सिमलगैर बाजार में तीन प्रतिठानों की संपत्ति पर की गई कार्यवाही, शेयर मार्केट में पैसे लगाने के नाम पर की गई थी ठगी

पिथौरागढ़। शेयर मार्केट में पैसे लगाने के नाम पर निवेशकों से करोड़ों रुपये की ठगी करने के फरार आरोपी की लाखों की सम्पत्ति की थाना जाजरदेवल पुलिस ने न्यायालय के आदेश पर कुर्की कर दी। आरोपी की गिरफ्तारी पर 25 हजार रूपये का ईनाम भी रखा गया है।

आरोपित जगदीश पुनेठा पुत्र चन्द्र प्रकाश पुनेठा, निवासी सिल्पाटा, पिथौरागढ़ के विरुद्ध शेयर मार्केट इन्वेस्टमेंट के नाम पर ज्यादा लाभांश देने का झांसा देकर निवेशकों के करोड़ों रुपये हड़प लेने के आरोप में थाना जाजरदेवल में आईपीसी की धारा 420, 406, 504, 506 0 व 3 यूपीआईडी एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया था।

मामले की जांच थानाध्यक्ष जाजरदेवल, कुलदीप सिंह कर रहे हैं। जांच अधिकारी ने ने कोर्ट से सीआरपीसी की धारा 83 के तहत आरोपित की सम्पत्ति की कुर्की के आदेश प्राप्त किये। इस क्रम में गत रविवार को पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह के निर्देशन में थानाध्यक्ष कुलदीप सिंह व टीम ने आरोपित जगदीश पुनेठा की सिमलगैर बाजार स्थित प्रतिष्ठान क्रमश : ’मात्रछाया आभूषण, जेपी एंटरप्राइजेज व जेपी फैशन वर्ल्ड की स्वतंत्र गवाहों के समक्ष कुर्की की, जिसमें लाखों रुपये का सामान कुर्क किया गया। कुर्की की प्रक्रिया सोमवार को भी जारी रही।

गौरतलब है कि आरोपित जगदीश पुनेठा के खिलाफ करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी के संबंध में कोतवाली पिथौरागढ़ में भी विभिन्न धाराओं में मुकदमे दर्ज हैं। जो अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिए बार-बार अपने ठिकाने बदल रहा है। आरोपी की गिरफ्तारी पर पुलिस अधीक्षक ने 25 हजार रुपये के ईनाम की घोषणा भी की है।