उत्तरा न्यूज
अभी अभी अल्मोड़ा उत्तर प्रदेश उत्तरकाशी उत्तराखंड देश बिजनेस मुद्दा विविध शिक्षा सिटीजन जर्नलिज़्म

यह कैसा विकास, भारत के 21 अमीर अरबपतियों के पास है देश के 70 करोड़ लोगों से ज्यादा दौलत

Uttarakhand- The letters of purchase of Dharamshalas disappeared from the City Magistrate's office

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

दिल्ली। भारत जैसे विकासशील देश के लिए ऑक्सफैम की हालिया रिपोर्ट चौंकाने वाली है। इस रिपोर्ट के मुताबिक, भारत के 21 सबसे अमीर अरबपतियों के पास मौजूदा समय में देश के 70 करोड़ लोगों से ज्यादा दौलत है। वहीं रिपोर्ट में कहा गया है कि 2020 में कोरोना महामारी शुरू होने के बाद से नवंबर 2021 तक जहां अधिकतर भारतीयों को नौकरी संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ा और सेविंग्स बचाने के लिए जूझना पड़ा, वहीं पिछले साल नवंबर तक भारतीय अरबपतियों की संपत्ति में 121 फीसदी का इजाफा देखा गया।

रिपोर्ट में कहा गया है कि कोरोना महामारी के इस दौर में भी भारत के अरबपतियों की दौलत में प्रतिदिन 3 हजार 608 करोड़ रुपये हर दिन बढ़े हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, 2021 में भारत के पांच फीसदी लोगों का देश की कुल संपत्ति में से 62 फीसदी हिस्से पर कब्जा था। वहीं, भारत की निचली 50 फीसदी आबादी का देश की महज तीन फीसदी संपत्ति पर कब्जा रहा।

अब ऑक्सफैम की इस रिपोर्ट के बाद कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा है कि केंद्र सरकार केवल मुट्ठी भर लोगों के लिए काम कर रही है। उन्होंने कहा, सबसे अमीर 21 भारतीयों के पास देश के 70 करोड़ लोगों से ज्यादा संपत्ति है।

Related posts

Indian Air Force ने निकाली 317 पदों पर भर्तियां, यहां करें apply

Newsdesk Uttranews

कोरोना (Corona) से हलकान हुआ अल्मोड़ा, 248 नये केस, 5 ने तोड़ा दम

Newsdesk Uttranews

पहाड़ की इस बालिका की कला को देख आश्चर्यचकित रह जाऐंगे आप, बेकार समझे जाने वाले पिरुल ये बनाती हैं आकर्षक उत्पाद,ग्रामीणों के आय अर्जन का साधन बन सकती है यह कला

Newsdesk Uttranews