shishu-mandir

Almora Breaking: चार्ज लेते ही एक्शन में डीएम, राशन वितरण में अनियमितता की जांच के आदेश

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा। जिले की नवनियुक्त जिलाधिकारी वंदना सिंह चार्ज लेते ही एक्शन मोड में आ गई है। डीएम ने जिला पूर्ति अधिकारी एवं खण्ड विकास अधिकारी ताकुला को पाटिया ताकुला में राशन वितरण में भारी अनियमितता की शिकायत की दो दिन में जांच कर रिपोर्ट उन्हें सौंपने के आदेश दिये है। 
 

saraswati-bal-vidya-niketan

ग्राम पाटिया के ग्रामीणों ने बुधवार को डीएम से मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में ग्रामीणों ने कोरोना काल में गरीबों के लिए दिये जाने वाले राशन को पात्रों को न देने, कई महिनों का राशन न देने, समय पर राशन उपलब्ध न कराने व अभद्रता करने की शिकायत की। 
 

ग्रामीणों के शिष्ट मण्डल का नेतृत्व कर रहे उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी के केन्द्रीय अध्यक्ष पीसी तिवारी ने जिलाधिकारी को बताया कि पूरे अल्मोड़ा जिले में अनेक क्षेत्रों में जनता के लिए आवंटित राशन में गड़बड़ी की शिकायत मिल रही है। उन्होंने कहा कि कोरोनाकाल में बेरोजगारी, महंगाई से त्रस्त लोगों को समय पर राशन न मिलने से भारी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि हजारों परिवार के यूनिट कम कर दिये हैं, जिससे भुखमरी की समस्या उत्पन्न हो रही है। 

almora

 

जिलाधिकारी ने ग्रामीण महिलाओं की समस्याएं सुनने के बाद तत्काल जिला पूर्ति  अधिकारी व खण्ड विकास अधिकारी ताकुला को मौके पर जाकर ज्ञापन में लगाये आरोपों की जांच कर दो दिन के भीतर रिपोर्ट उन्हें सौपने के निर्देश दिये।
 

इस दौरान पाटिया के ललित प्रसाद, अनिल कुमार, गोविन्द राम, जीवन राम, शंकर राम, संजय कुमार, हेम पाण्डे, सौरव कुमार, सरूली देवी, भगवती देवी, खष्टी देवी, गुड्डी देवी, कमला देवी, सरस्वती देवी, उपपा की नगर अध्यक्ष हीरा देवी, उपपा की केन्द्रीय सचिव आनन्दी वर्मा, किरन आर्या, गोपाल राम आदि  लोग मौजूद थे।