तभी भरूंगा मांग …. दुल्हे ने मंडप में रख दी इतनी बड़ी डिमांड कि दुल्हन हो गई बेहोश

उत्तरा न्यूज डेस्क
2 Min Read
xr:d:DAFapX61UWs:7,j:3729733296,t:23021514

एक लालची दूल्हे पक्ष ने शादी के समय लड़की पक्ष वालों से ऐसी मांग कर दी कि दुल्हन बेहोश हो गई और उसे अस्पताल लेकर जाना पड़ा। यह मामला मध्यप्रदेश के खेरगोन जिले का है। मामले में पुलिस ने दूल्हे और उसके चार अन्य रिश्तेदारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

खरगोन कोतवाली के अजय दुबे ने बताया कि खंडवा निवासी दुल्हन रक्षा की मां रेखा मंडलोई ने मामले की शिकायत की है। शिकायत कर बताया कि उनकी बेटी की बारात थी, शादी हो रही थी सब कुछ ठीक चल रहा था और लगन भी हो गए। अचानक दूल्हे और उसके पिता ने 20 लाख रुपए की डिमांड करने लगे। इस मांग से दुल्हन पक्ष सकते में आ गया।
उन्होंने कहा कि शादी समारोह के पहले यह सब बातें की जाने चाहिए थी, ताकि वह तैयारी करके आते। काफी मान मनौव्वल के बावजूद दूल्हा पक्ष नहीं माना और वह शादी छोड़कर चले गए। यह सब देख दुल्हन सदमे में आ गई और बेहोश हो गई जिसको जिला अस्पताल लेकर जाया गया।

दुल्हन की मां रेखा मंडलोई ने बताया कि उनके समाज में लड़की के लगन नहीं देखने की परंपरा है। इसलिए वह लोग दूसरे कमरे में चले गए थे। उन्होंने कहा की लगन होने के बाद दूल्हे ने दुल्हन की मांग भरी। दूल्हा अचानक उठकर बाहर जाने लगा। जब वे दौड़कर उसके पास पहुंचे तो दूल्हे के पिता ने दूल्हे की नौकरी लगवाने के लिए 20 लाख रुपए मांगे।
अचानक इतनी बड़ी रकम पूरी करने की उनकी हैसियत नहीं थी। उन्होंने इसके बाद दुल्हन और उसके भाई को धक्का दिया जिससे दुल्हन के भाई का पैर हवन कुंड में जाकर जल गया। उन्होंने बताया कि हमने उनके हाथ पैर जोड़ लेकिन उनका दिल नहीं पसीजा और वह शादी छोड़कर चले गए।