Online guest market opens in Almora, Deputy Speaker inaugurated

अल्मोडा, 18 अक्टूबर 2020- ऑनलाइन डिमांड पर स्थानीय उत्पादों के साथ अन्य खाद्य सामग्रियों का आनंद लेना अल्मोड़ा में आसान हो गया है।

Online guest market

सांस्कृतिक नगरी में पहली बार ऑनलाईन बागनाथ गेस्ट बाजार का आगाज विधिवत तरीके से हो गया है। रविवार को विधानसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चौहान ने गेस्ट बाजार के कार्यालय का शुभारंभ किया।
इस अवसर पर डिप्टी स्पीकर ने कहा कि वर्तमान युग ऑनलाइन बाजार का है। आम जनता डिजिटल मार्केट का ही अपनी पहली पसंद बना रही है। मोबाइल से लेकर सारे सामान आनलाईन उपलब्ध हो रहे है। ऑनलाईन बागनाथ गेस्ट बाजार के माध्यम से अब अल्मोड़ा कि जनता को सिर्फ एक क्लिक में घर बैठे-बैठे मनचाहे उत्पादों का आनंद उठाएंगे।

उन्होंने कहा कि गीता उप्रेती ने ऑनलाइन मार्केट खोलने का जो अभिनव प्रयोग किया है। वह निश्चित ही सराहनीय है और स्थानीय लोगों को रोजगार से जोड़ने का काम करेगा।

Online guest market

इस अवसर पर पूर्व विधायक मनोज तिवारी ने कहा कि वर्तमान युग में प्रत्येक व्यक्ति समय और धन की बचत के लिए ऑनलाइन मार्केट को अपना रहा है। कहा कि बागनाथ गेस्ट बाजार सांस्कृतिक नगरी के लिए डिजिटल क्रांति के एक नये दौर का आगाज करेगा। वहीं, भाजपा पूर्व जिलाध्यक्ष गोविंद सिंह पिलख्वाल ने कहा कि आज का बाजार पूरा आनलाइन हो गया है। विषम भौगोलिक क्षेत्रों में भी आनलाइन बाजार पैठ बना रहा है। इस अवसर पर उपस्थित कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष तारा चंद्र जोशी ने कहा कि आनलाइन बाजार उतरने से जहॉ स्थानीय उत्पादों को उपयुक्त मार्केट मिलेगा। वहीं, स्थानीय युवाओं को रोजगार के नये अवसर उपलब्ध होंगे। गेस्ट बाजार मैनेजर ललित चौबे ने बताया कि बागनाथ गेस्ट बाजार के लिए ऐप डाउनलोड करना होगा और मनपसंदीदा उत्पादों के साथ स्थानीय उत्पाद किफायती दामों में मिलेंगे। इसके अलावा आने वाले दिनों में खासतौर पर पहाड़ी व्यंजनों को गेस्ट मार्केट के माध्यम से पहचान दिलाने की पहल की जाएगी। इस मौके पर संचालक गीता उप्रेती, प्रेमा उप्रेती, अमित उप्रेती, सृष्टि उप्रेती, कैलाश गुरुरानी, सुरेश भट्ट, सुनील पेठशाली, प्रेमा पेठेशाली, राजेश सिंह बिष्ट, त्रिभुवन कबड़वाल सहित अनेक गणमान्य लोग मौजूद रहे। इस संबंध में अधिक जानकारी मोबाइल नंबर +91 78956 97456 पर ले सकते हैं|