एक फोन कॉल और साफ हो गए 1 लाख 44 हजार रूपये

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

पिथौरागढ़। क्रेडिट कार्ड के माध्यम से 1 लाख 44 हजार रुपये की ऑनलाइन धोखाधड़ी करने वाले अभियुक्त के घर पर पिथौरागढ़ पुलिस ने सीआरपीसी का नोटिस चस्पा किया है। पिछले वर्ष 20 दिसंबर को श्याम दत्त भट्ट, निवासी बेलतड़ी जिला पिथौरागढ़ ने कोतवाली पिथौरागढ़ में एक तहरीर दी थी, जिसमें कहा गया कि 25 फरवरी 2022 को एक अज्ञात व्यक्ति ने उन्हें कॉल कर खुद को बैंक का कर्मचारी बताया और उनसे अपने क्रेडिट कार्ड को बन्द करने को कहा।


इसके बाद 16 मार्च 22 को उन्हें मैसेज आया कि 1 लाख 27 हजार रुपये बैंक में जमा करने हैं। इस प्रकार श्याम दत्त के क्रेडिट कार्ड से उस व्यक्ति ने 1 लाख 44 हजार रुपये निकाल लिये गये। वादी की तहरीर के आधार पर कोतवाली में अज्ञात व्यक्ति के विरुद्ध आईपीसी की धारा 420 में मुकदमा पंजीकृत किया गया।


इसके बाद पुलिस अधीक्षक के दिशानिर्देश पर पुलिस टीम ने एसआई दिनेश चंद्र सिंह के नेतृत्व में साइबर सेल की मदद से जांच पड़ताल आगे बढ़ाई, जिसमें प्रकाश में आये अभियुक्त तौसीम कासमी पुत्र मौ कासमी, निवासी मातीपुर चौक थाना काजी मोहम्मदपुर, जिला मुजफ्फरपुर, बिहार के घर पर पुलिस ने दबिश दी, परन्तु वह घर पर मौजूद नहीं था। इस पर अभियुक्त के घर पर सीआरपीसी का नोटिस चस्पा किया गया। अभियुक्त के परिजनों को हिदायत दी गयी कि, उसे समय से न्यायालय में भेजें अन्यथा उसकी गिरफ्तारी की जायेगी।