बड़ी खबर : omicron का कहर,आज देश में मिले इतने संक्रमित,बना हुआ है खतरा

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

Coronavirus के नए variant omicron की ताजा स्थिति पर स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय (ministry of health) ने शुक्रवार को press conference की, जिसमें देश के ताजा हाल के बारे में बताया गया। Press conference में बताया गया कि अब तक कुल मिलाकर 59 देशों में यह variant फैल चुका है।

new-modern


महाराष्ट्र में omicron के 7 नए case सामने आए हैं। जिसमें 3 मुंबई से और 4 पिंपरी चिंचवाड़ नगर निगम से हैं। वहीं महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक राज्य में omicron के कुल मामले 17 हो गए हैं। मुंबई के धारावी में भी omicron variant का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक धारावी का एक निवासी corona positive पाया गया था, जिसके बाद शख्स में corona के नए variant omicron की पुष्टि हुई है। निवासी हाल ही में तंजानिया से लौटा था। जानकारी के मुताबिक देश में अबतक 32 case दर्ज किये गए हैं।


बता दें कि corona virus के नए variant omicron की ताजा स्थिति पर स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय (ministry of health) ने शुक्रवार को press conference की, जिसमें देश के ताजा हाल के बारे में बताया गया। Press conference में बताया गया कि अब तक कुल मिलाकर 59 देशों में यह variant फैल चुका है।


इससे पहले गुरुवार देर रात कोलकाता air port पर एक international passenger का covid test positive पाया गया है। यात्री की पहचान 18 वर्षीय महिला के रूप में हुई है, जो दोहा से उड़ान क्यूआर 540 से आई थी। संभावित omicron strain के international passengers के लिए राज्य सरकार के COVID protocol दिशानिर्देशों के अनुसार आगे की testing के लिए बेलेघाटा ID अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है।


Jaipur से मिली राहत भरी खबर


वहीं, Rajasthan के Jaipur से राहत भरी खबर आई है। यहां omicron से संक्रमित मिले सभी 9 मरीजों की report negative आई है। ये सभी लोग South Africa से आए थे और एक ही परिवार के हैं। उधर, Britain में गुरुवार को corona virus के omicron variant से संक्रमित 249 और मामलों की पुष्टि हुई है। omicron से संक्रमित मामलों की संख्या में ब्रिटेन में एक दिन में दोगुनी बढ़ोत्तरी हुई है। ब्रिटेन में कुल 817 ऐसे मामले सामने आ चुके हैं।