कैंची धाम में उमड़ रहा है भक्तों का सैलाब

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

उत्तराखंड के नैनीताल ज़िले के भवाली से 9 किलोमीटर की दूरी पर स्थित कैंची धाम मन्दिर में इन दिनों हर दिन भक्तों का सैलाब उमड़ रहा है। धाम में हर दिन मेले जैसा माहौल है। भारी संख्या में भक्त बाबा नीम करौली माहारज के दर्शन के लिए पहुँच रहें है।धाम के प्रमुख द्वार से लेकर मन्दिर तक भक्तों की बाबा के दर्शन के लिए लंबी कतार लग रही है जैसे बीते वर्षों 15 जून को धाम की स्थापना दिवस पर लगती थी।

कैंची धाम में आलम यह है कि पैर रखने तक कि जगह नही है। वही सड़क पर वाहन रेंग—रेंग कर चल रहे है। मन्दिर प्रशासन द्वारा भीड़ को सम्भालने का प्रयास कर रहा है तो वही पुलिस प्रशासन यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने में जुटा रहता है। वही अब 15 जून को कैंची धाम का स्थापना दिवस है इस अवसर पर भी भारी संख्या में भक्तों के पहुँचने की संभावना जताई जा रही है,इसको लेकर मन्दिर प्रशासन तैयारियों में जोर शोर से जुटा हुआ है।


आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली अपनी पत्नी अभनेत्री अनुष्का शर्मा व बेटी वामिका के साथ बाबा के दर्शन को कैंची धाम पहुँचे थे, जिसके बाद से साउथ अभनेत्री सामंथा रुथ प्रभु,पंजाबी ऐक्ट्रेस हिमांशी खुराना, भोजपुरी सुपरस्टार रवि किशन समेत कई सेलिब्रिटी धाम में बाबा का आशीर्वाद लेने के लिए पहुँचे।


जिसके बाद से धाम में हर दिन भक्तों का सैलाब उमड़ रहा है। बता दें कि नीब करौली बाबा के भक्त भारत ही नहीं बल्कि अमेरिका में भी हैं। इनमें मार्क जुकरबर्ग, स्टीव जॉब्स और एक्ट्रेस जूलिया रॉबर्ट्स शामिल हैं। मार्क जुकरबर्ग ने कहा था कि यदि आप कभी उदास हो तो नैनीताल ज़िलें के कैंची धाम में जरूर जाना जहां जाकर बाबा नीम करौली बाबा की कृपा से हर परेशानी का समाधान हो जाता है। देश विदेश से नैनीताल सैर करने पहुँचने वाला हर पर्यटक कैंची धाम में बाबा नीब करोली के दर्शन करने के लिए पहुंच रहा है। जिस कारण धाम में हर दिन भीड़ उमड़ रही है।