Job alert : 57 साल से कम उम्र है तो आपके लिए निकली है नौकरियां, इन पदों के लिए मांगे गए है आवेदन

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read

Latest job updates: अगर आप नौकरी की तलाश में हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर है। NTPC यानी कि National Thermal Power Corporation के द्वारा अलग-अलग 177 पदों पर भर्तियां निकाली गई है और इसके लिए आवेदन की आखिरी तारीख 15 मार्च है। चलिए जानते हैं किन किन पदों पर निकली है, भर्तियां और कैसे करें अप्लाई।

new-modern

NTPC के द्वारा 24 जनवरी को Mining overman तथा माइनिंग सिरदार के पदों पर jobs निकाली गई। इसमें माइनिंग ओवरमेन के 74 पद तथा माइनिंग सिरदार के 103 पद शामिल हैं।Mining overman के पदों के लिए अगर आप अप्लाई करना चाहते हैं तो आपके पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से Mining Engineering का डिप्लोमा होना आवश्यक है। इसके साथ ही DGMS द्वारा जारी किया गया। सीएमआर ओवरमैन सर्टिफिकेट होना भी जरूरी है। साथ ही आपके पास ओपन कास्ट कोल माइंस में कम से कम 5 साल का पोस्ट क्वालीफिकेशन वर्किंग एक्सपीरियंस भी होना जरूरी है।

अगर आप माइनिंग सरदार के पेड़ों के लिए apply करना चाहते हैं, तो आपके पास कक्षा 10 पास का सर्टिफिकेट तथा डीजीएमएस स्कूल द्वारा जारी माइनिंग सरदार का सर्टिफिकेट होना चाहिए। इसके साथ ही सेंट जॉन्स एम्बुलेंस एसोसिएशन द्वारा प्राथमिक चिकित्सा का सर्टिफिकेट भी जरूरी किया गया है। वही आपके पास कम से कम 1 साल का ओपन कास्ट कोल माइन में पोस्ट क्वालीफिकेशन वर्किंग एक्सपीरियंस जरूरी है।

अगर आपकी उम्र 57 साल से कम है, तो आप माइनिंग सरदार तथा माइनिंग फोरमैन के पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं। जिस समय आप एप्लीकेशन फॉर्म भरेंगे तो तब आपको आवेदन शुल्क के रूप में ₹300 भी देने होंगे। जबकि अगर आप आरक्षित उम्मीदवार हैं तो आपको कोई fee नहीं देना होगा।आपका चयन लिखित परीक्षा और स्किल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा।