आयुर्वेदिक विश्वविद्यालय में फीस बढ़ोत्तरी पर भड़की एनएसयूआई, एसएसजे कैंपस में प्रदेश सरकार व उच्च शिक्षा मंत्री का पुतला फूंका, फैसला वापस नहीं लिए जाने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

अल्मोड़ा। उत्तराखंड आयुर्वेदिक विश्वविद्यालय में फीस बढ़ोत्तरी के विरोध की आंच अल्मोड़ा तक पहुंच गई है। मंगलवार को यहां सोबन सिंह जीना परिसर में एनएसयूआई छात्र संगठन के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सरकार व उच्च शिक्षा मंत्री का पुतला दहन किया। इस दौरान छात्रों ने जबर्दस्त नारेबाजी की और इस फैसले को तुरंत वापस लिए जाने की मांग की। मांग पूरी नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है।

holy-ange-school

आयुर्वेदिक विश्वविद्यालय में फीस बढ़ोत्तरी का मामला लगातार गहराते जा रहा है। प्रदेश सरकार के इस फैसले का चौतरफा विरोध होने लगा है। पुतला दहन कार्यक्रम के दौरान पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष एसएसजे परिसर सुनील कठायत ने कहा कि प्रदेश सरकार के इस फैसले से मध्यम वर्ग व निचले तबके के छात्रों को सबसे अधिक कठिनाईयों का सामना करना पड़ेगा। उन्होंने इस फैसले को छात्रहितों के विरूद्ध बताया। वही, छात्र नेता संजू कठायत ने कहा कि प्रदेश सरकार ने शीघ्र यह फैसला वापस नहीं लिया गया तो एनएसयूआई समस्त छात्र—छात्राओं के साथ उग्र आंदोलन करने को बाध्य होगी। पुतला दहन कार्यक्रम में एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष पवन सिंह मेहरा, पूर्व जिलाध्यक्ष प्रदीप बिष्ट, विधानसभा अध्यक्ष धीरेंद्र गैलाकोटी, पूर्व छात्रसंघ महासचिव ललित सतवाल, रोहित जोशी, भरत मेहरा, नवल बिष्ट, बिक्रम सिंह, अमित बिष्ट, नितिन रावत, मंटू कोहली, राहुल खोलिया, चंदू परिहार, योगेश जोशी, सुनील रावत समेत कई छात्र मौजूद थे।

ezgif-1-436a9efdef
Joinsub_watsapp