उत्तरा न्यूज
उत्तराखंड

एनएसयूआई ने अल्मोड़ा विश्वविद्यालय में गड़​बड़ियों व घोटाले का लगाया आरोप- फूंका कुलपति का पुतला

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

अल्मोड़ा, 4 अगस्त 2021 

भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन अल्मोड़ा इकाई ने सोभन सिंह जीना विश्वविद्यालय अल्मोड़ा में गड़​बड़ियों व घोटाले का लगाया आरोप लगाते हुए कुलपति  एनएस भंडारी का पुतला दहन किया।

एनएसयूआई ने आरोप लगाया कि विश्वविद्यालय में लगातार गड़बड़ियां एवं घोटाले सामने आ रहे हैं। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने कहा कि इस संबंध में कुछ दिन पूर्व उन्होनें कुलपति को ज्ञापन प्रेषित किया था और कुलपति ने 4 दिन के भीतर जांच कमेटी द्वारा रिपोर्ट प्रस्तुत करने की बात कही थी। लेकिन 3 अगस्त को यह समयसीमा खत्म होने के बाद कोई कार्रवाही नही की गई। 

एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने पीएचडी प्रवेश परीक्षा, रैगिंग के मामले एवं वित्तीय घोटाले की जांच की मांग को आज कुलपति भंडारी का पुतला दहन किया। आरोप लगाया कि वह विश्वविद्यालय की गरिमा का ख्याल न रखते हुए आरोपियों को संरक्षण देने का काम कर रहे हैं। एनएसयूआई ने आरोपियों पर कार्रवाही ना होने तक हर रोज कुलपति कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन करने की बात कही है। 

पुतला फूंकने वालों में विपुल कार्की, अमित बिष्ट, नितिन रावत, विशाल शाह, नवल बिष्ट, पंकज गुरुरानी, राहुल अधिकारी, संजू कठायत, शुभम पांडे, मन्नू कुमार, कार्तिकेय कनवाल आदि मौजूद रहे।
 

Related posts

हाथरस कांड के विरोध में कांग्रेस ने किया मौन सत्याग्रह (silent satyagraha) कहा यह घटना सरकार और पुलिस की नाकामयाबी का स्पष्ट उदाहरण

Newsdesk Uttranews

(road accident)— खाई की ओर लटका कैंटर, बाल—बाल बची 2 जिंद​गियां

Newsdesk Uttranews

नींद में था चालक सांसत में फंसी 9 लोगों की जान

Newsdesk Uttranews