shishu-mandir

Portable Air Conditioner:अब गर्मी में रहेगा ठंडक का एहसास, बिजली का खर्चा भी आएगा कम, घर ले आए यह चलता फिरता पोर्टेबल एसी

Smriti Nigam
3 Min Read

Portable Air Conditioner: पोर्टेबल एसी आज के समय में बेहद कारगर है। इसको लगाने से न हीं दीवारें खराब होती हैं और ना ही इसे उठाने में ज्यादा दिक्कत होती है। यह आसानी से एक कमरे से दूसरे कमरे में चला जाता है। ब्लू स्टार के अलावा एसी और कई कंपनियां है जो पोर्टेबल एसी लेकर आई हैं आईए जानते हैं उनके बारे में

new-modern
gyan-vigyan

Portable AC: गर्मी का मौसम आ गया है और अब दोपहर के अलावा रात में भी लोगों के पसीने छूट जाएंगे। ऐसे में एयर कंडीशनर खरीदना अब बेहद जरूरी हो गया है। अभी एयर कंडीशनर खरीदने का फायदा है क्योंकि ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजॉन फ्लिपकार्ट जैसी प्लेटफार्म पर अभी एसी मे छूट मिल रही है। पोर्टेबल एसी का भी इस समय काफी अच्छा क्रेज है। पोर्टेबल एसी लगाने से दीवारें खराब नहीं होती हैं और इन्हें आसानी से एक कमरे से दूसरे कमरे में ले जाया जा सकता है। ब्लू स्टार के अलावा और भी कई कंपनियां पोर्टेबल एसी लेकर आई हैं।

saraswati-bal-vidya-niketan

Blue Star 1 Ton Portable AC

अगर आपका रूम छोटा है और इसे एक टन के एसी की जरूरत है तो ब्लू स्टार का 1 टन का पोर्टेबल एसी काफी अच्छा ऑप्शन है। इसका लॉन्चिंग प्राइस 39000 है लेकिन अमेजॉन पर 12% के डिस्काउंट के साथ आप इसे 34490 रुपए में खरीद सकते हैं। यह काफी पावर एफिशिएंट भी है। एक पर कई सारे बैंक एक्सचेंज ऑफर भी दे रहे हैं जिससे इसकी कीमत काफी कम हो जाएगी।

Blue Star 1 Ton Portable AC Design

वहीं अगर इसके डिजाइन की बात की जाए तो यह काफी स्टाइलिश और पोर्टेबल है। दूर से देखने पर यह बिल्कुल वाशिंग मशीन की तरह लगता है। इसे एसी में कई सारे मोड्स भी मिलते हैं जिसे आप अपने हिसाब से एडजस्ट कर सकते हैं।

Mini AC

इसके अलावा अमेजन में मिनी पोर्टेबल एसी की भी भरमार है। कई लोकल कंपनियों के भी एसी अवेलेबल हैं, जिनकी कीमत 5 हजार से भी कम है। यह भी कम बिजली खपत का दावा करते हैं। अगर आपका बजट कम है, तो उनमें से ही किसी को सिलेक्ट कर सकते हैं।