उत्तरा न्यूज
अभी अभी

अब ट्रेन में सफर करना हुआ और भी आसान, रेल मंत्रालय ने दी यह सहूलियतें

Indian railways gave good news to the passengers

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

ट्रेन में सफर करना हर किसी को सुलभ और अच्छा लगता है। ट्रेन में सफर करने के दौरान हमारी कुछ जरूरी आवश्यकताएं चीजें होती हैं जो हमें अपने घर से लेकर आनी पड़ती है। लेकिन अब आपको बता दें कि भारत के रेल मंत्रालय ने रेल यात्रियों के लिए कि बड़ी घोषणा की है।

रेल मंत्रालय ने AC कोच में सभी यात्रियों को चादर, कंबल और पर्दे प्रदान करने की का order जारी किया। दरअसल, corona महामारी की शुरुआत के बाद इस सुविधा पर रोक लगा दी गई थी।

लेकिन अब हालात सामान्य होते ही रेलवे board की तरफ से सभी रेलवे जोन के महाप्रबंधकों को आदेश में दिए गए हैं। जिसमें कहा गया है कि एसी कोच के अंदर लिनन, कंबल और पर्दे की आपूर्ति तत्काल प्रभाव से शुरू की जाए। रेलवे board ने सभी रेलवे जोन के महाप्रबंधकों को एक order जारी किया है जिसमें कहा कि इन वस्तुओं की आपूर्ति तत्काल प्रभाव से फिर से शुरू की जाए।

भोजन, चादर आदि प्रदान करने और अपनी अधिकांश रियायतों पर रोक लगाने वाले रेलवे ने ज्यादातर सुविधाओं को फिर से शुरू कर दिया है। एक ओर जहां यात्रियों के लिए चादर और भोजन सेवा को बहाल कर दिया गया है, वहीं रियायतों पर लगी रोक अब भी बरकरार है।

Related posts

Uttarakhand- 18 से 45 वर्ष आयु वर्ग लोगों को भी लगेगा मुफ्त टीका- मुख्यमंत्री

Newsdesk Uttranews

कुतुबमीनार से भी ऊंचे प्लेटफॉर्म और रेलवे ट्रैक, कश्मीर से कन्याकुमारी तक जल्द दौड़ेगी रेल

Newsdesk Uttranews

पिथौरागढ़ में सीडीएस जनरल बिपिन रावत के निधन पर छाई शोक की लहर, जगह – जगह आयोजित हुई शोकसभायें

Newsdesk Uttranews