big breaking — अब उत्तराखण्ड में शाम 7 बजे तक खुलेगा बाजार (market)

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

big breaking – Now the market will open in Uttarakhand till 7 pm

Screenshot-5

देहरादून। व्यावसायिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए उत्तराखण्ड में दुकानें (market) शाम 7 बजे तक खुलेगी। मुख्यमंत्री आवास में आयोजित समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने इसके निर्देश दे दिये है। मुख्यमंत्री ने कहा कि मार्केट (market) खुलने के समय को प्रातः 7ः00 बजे से सांय 7ः00 बजे तक किया जाए।

holy-ange-school

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने गुरूवार को देर सांय मुख्यमंत्री आवास में मुख्य सचिव के साथ ही शासन के उच्चाधिकारियों के साथ प्रदेश में कोरोना वायरस से उत्पन्न स्थिति की समीक्षा की। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कोरोना के बढ़ते मामलों को रोकने के साथ ही क्वारंटीन सेंटरों की व्यवस्थाओं को सुव्यवस्थित करने के निर्देश भी दिये।

ezgif-1-436a9efdef

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/

मुख्यमंत्री ने अन्तरजनपदीय यात्राओं के लिये सम्बन्धित व्यक्ति द्वारा दी गई सूचना के साथ ही उसे अविलम्ब पास दिये जाने को कहा। उन्होंने छोटे निर्माण कार्यों के लिये स्थानीय स्तर पर श्रमिकों को अनुमति प्रदान करने के साथ ही जो व्यक्ति अपने कार्य से सीमित अवधि के लिये आ रहे हैं उनके लिये क्वारंटीन की अवधि की अनिवार्यता में शिथिलता प्रदान करने को कहा।


मुख्यमंत्री ने पुलिस महानिदेशक को यह भी निर्देश दिये कि बाजारों में सोशल डिस्टेंसिंग की व्यवस्था का अनुपालन कड़ाई से किया जाए। मुख्यमंत्री ने पुलिस महानिदेशक के अनुरोध पर कोविड- 19 के दृष्टिगत ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों को आवश्यकतानुसार पीपीई किट, मास्क, सैनिटाइजर आदि की व्यवस्था के लिये अपेक्षित धनराशि की व्यवस्था आपदा प्रबंधन एवं विभागीय बजट से किये जाने के भी निर्देश दिये।

now the market will open in uttarakhand till 7 pm


मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों में कोरोना वायरस के भय को दूर करने, तथा इसके बचाव के उपायों की जानकारी उपलब्ध कराने के लिये इससे जुड़े डॉक्टरों के छोटे-छोटे वीडियो तैयार कर ग्राम पंचायतों तक उपलब्ध कराये जाएं। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से ठीक हुए लोगों के अनुभवों को भी इसमें शामिल किया जाए ताकि समाज में कोरोना के प्रति सकारात्मक सोच विकसित हो सके।


मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारियों से जनपद में इस महामारी की रोकथाम के लिये प्रभावी व्यवस्था बनाये रखने तथा बीमार व्यक्तियों के उचित उपचार की व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा। उमें जन जागरूकता के प्रसार पर भी उन्होंने बल दिया।


मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह, सचिव अमित नेगी, नितेश झा, राधिका झा, शैलेश बगोली, पुलिस महानिदेशक अनिल रतूड़ी, पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था अशोक कुमार, आई.जी संजय गुंज्याल, अभिनव कुमार व रिद्धिम अग्रवाल आदि बैठक में मौजूद रहे।

Joinsub_watsapp