उत्तरा न्यूज
अभी अभी

अब पुरानी पेंशन की बहाली को आंदोलन की ओर बढ़े केंद्रीय कर्मचारी, तीन सौ दिनों का दिया अल्टीमेंटम

Almora- Teacher angry for ignoring demands

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

दिल्ली। अब केंद्रीय कर्मचारियों ने पुरानी पेंशन योजना को बहाल करने की मांग को लेकर आंदोलन की राह पकड़ ली है। इन केंद्रीय कर्मचारियों के साथ विभिन्न राज्यों के कर्मचारी, शिक्षक एवं अन्य कर्मचारी संगठन जुड़ गए हैं। इन्होंने अगले तीन सौ दिनों का अल्टीमेंटम केंद्र सरकार को दिया है। इसके बाद आंदोलन को देशव्यापी बनाया जाएगा।

जानकारी के अनुसार इसके तहत भारत बंद और हड़ताल तक की जाएगी। निरंतर आंदोलन चलाये जाने के लिए शनिवार को यहां राष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है। इसमें अगले तीन सौ दिनो तक निरंतर चलने वाले आंदोलन की रूपरेखा तय होगी।

फेंडरेशन के महामंत्री एवं 36 लाख केंद्रीय कर्मचारियों की अगुवाई करने वाले एनसीजेसीएम (कर्मचारी पक्ष) के सचिव शिवगोपाल मिश्र ने किया। उन्होंने स्पष्ट कहा कि अब कर्मचारी पुरानी पेंशन योजना की बहाली को लेकर खामोश नहीं बैठने वाले हैं। केंद्र सरकार ने अगले आम चुनाव में जाने के लिए 400 शेष दिनों को गिनने लगी है लेकिन केंद्रीय एवं राज्य कर्मचारियों ने केंद्र सरकार के खिलाफ 300 दिनों का लक्ष्य तय किया है। इस अवधि में निरंतर आंदोलन कर पुरानी पेंशन योजना को हरहाल में बहाल कराया जाएगा।

इस बार केंद्रीय और राज्य कर्मचारियों की शक्ति का प्रदर्शन गांव-गांव तक होगा और यह ऐलान शुक्रवार को यहां एक आम चुनाव में केंद्रीय कर्मचारियों और उनके संवाददाता सम्मेलन में ऑल इंडिया रेलवे परिवारजनों को वोट निर्णायक बनेगा।

Related posts

शनिवार को इस जिले में बंद रहेंगे स्कूल, मौसम विभाग के अलर्ट के बाद डीएम ने अवकाश का आदेश जारी किया

Newsdesk Uttranews

रे डोनोवन के रीमेक राणा नायडू का हिस्सा बनीं प्रिया बनर्जी

Newsdesk Uttranews

Almora- कोरोना संक्रमण (Corona infection) के विस्तृत फैलाव को देखते हुये चिकित्सालयों में पर्याप्त संसाधन उपलब्ध कराये सरकार: कर्नाटक

Newsdesk Uttranews