Join WhatsApp Group

News-web

T20 वर्ल्ड-कप में अब सुपर-8 की जंग तेज, 2 सीटें हुई बुक तो 6 पर प्रतिस्पर्धा तेज़

Published on:

Now the battle of Super-8 is intensifying in T20 World Cup, 2 seats booked and competition for 6 is intensifying

T20 विश्व कप 2024 का रोमांच अपने चरम पर है, क्योंकि सुपर 8 राउंड के लिए क्वालीफाई करने की जंग छिड़ी हुई है। इस जंग में 2 टीमों (ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका) ने अपनी सीटें भी पक्की कर ली हैं, जबकि 6 अन्य टीमें सुपर-8 में अपनी सीट रिज़र्व करने केलिए संघर्ष कर रही है। आने वाले 6 दिन सभी टीमों के लिए बेहद महत्वपूर्ण हैं, क्योंकि इन ही दिनों में सुपर-8 में जाने वाली सभी टीम का फैसला हो जाएगा।

ये टीमें जा सकती है सुपर-8 में

सुपर 8 में प्रवेश करने के लिए सभी टीम खूब मेहनत कर रही हैं। ग्रुप-ए में भारत और अमेरिका ने अपने पहले 2 मैच जीते हैं और सुपर-8 में जाने के प्रबल दावेदार हैं। जबकि ग्रुप-बी से ऑस्ट्रेलिया ने अपनी जगह पक्की कर ली है, जबकि स्कॉटलैंड और इंग्लैंड के बीच सुपर-8 केलिए कड़ी टक्कर है। बता दें, स्कॉटलैंड को सुपर 8 में जगह बनाने के लिए अपने अगले मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराना होगा।

तो वहीं ग्रुप-सी से अफगानिस्तान सुपर 8 में जगह बनाने के लिए सबसे मजबूत दावेदार है। जबकि ग्रुप-डी से साउथ अफ्रीका ने अपनी जगह पक्की कर ली है। बांग्लादेश, नीदरलैंड, नेपाल और श्रीलंका के बीच सुपर 8 की दौड़ का फैसला आखिरी दिनों तक टिका रह सकता है। बता दें, ग्रुप-ए की 2 टीमें भारत और अमेरिका के सुपर 8 में जगह बनाना लगभग तय माना जा रहा है, क्योंकि उन्होंने अब तक सभी मैच जीते हैं।

सुपर 8 में कौन सी टीमें जगह बना पाएंगी, यह आखिरी दिनों में होने वाले मुकाबलों पर निर्भर करेगा। यह T20 विश्व कप 2024 का सबसे रोमांचक दौर है।