Join WhatsApp Group

News-web

T20 विश्व कप 2024 से नामीबिया और ओमान का सफर हुआ समाप्त, सुपर-8 की दौड़ से बाहर

Published on:

Namibia and Oman's journey from T20 World Cup 2024 ends, out of the race for Super-8

T20 विश्व कप 2024 में अब तक खेले गए 24 मुकाबलों में 20 टीमें अपनी जगह बनाने के लिए संघर्ष कर रही हैं। इस टूर्नामेंट में सुपर-8 में पहुंचने के लिए सभी टीमें जद्दोजहद कर रही हैं, लेकिन अब ग्रुप-बी की 2 टीमें नामीबिया और ओमान इस रेस से बाहर हो चुकी हैं। दोनों टीमें अब सुपर-8 में पहुंचने की दौर से बाहर हो गईं हैं।

कैसे बाहर हुई दोनों टीमें?

ग्रुप-बी में शामिल 2 टीमें (ओमान और नामीबिया) सुपर-8 के दौर से बाहर हो गई हैं। 24वें मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के हाथों 9 विकेट से करारी हार के बाद नामीबिया का सफर समाप्त हो गया। इसी शिकस्त के बाद नामीबिया सुपर-8 की दौड़ से बाहर हो गया। क्योंकि इस मुकाबले से पहले भी नामीबिया को स्कॉटलैंड से 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि नामीबिया में अपना मुकाबला ओमान से जीता था। वहीं दूसरी ओर,ओमान ने इस टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं जीता और वह सुपर-8 की रेस से पहले ही बाहर हो चुकी है। हालांकि, दोनों टीमें (नामबीया और ओमान) ग्रुप-स्टेज का अपना आखिरी मुकाबला इंग्लैंड से खेलेगा।

ग्रुप-बी में ये टीमें जा सकती हैं सुपर-8 में

बता दें, ग्रुप-बी से ऑस्ट्रेलिया ने सुपर-8 में अपनी जगह पक्की कर ली है। जबकि स्कॉटलैंड और इंग्लैंड के बीच सुपर-8 में जाने की कड़ी टक्कर है। जहाँ, स्कॉटलैंड ने 3 मैचों में 5 अंक हासिल किए हैं जबकि इंग्लैंड को 2 मैचों में सिर्फ 1 अंक मिला है। इंग्लैंड का सुपर-8 में पहुंचना अब बेहद मुश्किल लग रहा है। स्कॉटलैंड के नजरिए से, अगर इंग्लैंड अपना अगला मैच हार जाती है तो वह सुपर-8 की रेस से बाहर हो जाएगी। या फिर स्कॉटलैंड ग्रुप-स्टेज का अपना आखिरी मुकाबला इंग्लैंड से जीतती है, इस स्थिति में भी इंग्लैंड का सफर खत्म हो सकता है। वहीं इंग्लैंड के नजरिए से, स्कॉटलैंड को अपना आखिरी मुकाबला हारना होगा और इंग्लैंड को खुद अपने बचे ग्रुप-स्टेज के दोनों मुकाबले जीतने होंगे।