अब राशन कार्ड धारकों को मिलेगा दो माह का राशन एक साथ,जाने कहां और कैसे उठा सकते हैं इस योजना का लाभ

Smriti Nigam
2 Min Read

सार्वजनिक राशन वितरण प्रणाली के अंतर्गत राशन कार्ड धारकों को अप्रैल में 2 महीने अप्रैल और मई का चावल वितरण करने का निर्देश दिया गया है। इसके लिए अप्रैल में चावल उत्सव का आयोजन भी किया जा रहा है। इस दिन राशन कार्ड धारकों को दो माह का चावल एक साथ दिया जाएगा। इसका फायदा लाखों लोगों को मिलने वाला है।

जिला खाद्य अधिकारी ने कहा है कि जिले के सभी राशन कार्ड धारकों को माह अप्रैल और मई 2024 की पात्रता के अनुसार चावल का आवंटन एवं वितरण माह अप्रैल 2024 में एक साथ किए जाने के लिए आवंटन के अनुरूप खाद्यान्न का भंडारण उचित दुकानों में समय पर करते हुए दो माह का चावल और अन्य राशन सामग्री के परिवहन हेतु आवश्यक वाहनों की व्यवस्थता एवं भंडारण हेतु संबंधित ग्राम पंचायत, नगरीय क्षेत्र में सुरक्षित भंडारण स्थल के कार्यवाही पूर्ण करा कर राशन सामग्री का भण्डारण किया जायेगा।

जिले में अप्रैल 2024 में 02 माह के भंडारी खाद्यान्न की निगरानी समिति के माध्यम से तथा निरीक्षक द्वारा पुष्टि कर लिया जाए एवं भंडार खाद्यान्न का किसी प्रकार से कोई भंडारित खाद्यान्न की निगरानी समिति के माध्यम से तथा खाद्य निरीक्षक द्वारा पुष्टि कर लिया जाये एवं भंडारित खाद्यान्न का किसी भी प्रकार से कोई डायवर्जेन ना किया हो और यह निश्चित कर लिया जाए की दो माह के चावल वितरण की सूचना सभी राशन कार्ड धारकों को प्रेस विज्ञप्ति एवं समस्त शासकीय उचित मूल्य दुकानों में बैनर पोस्टर प्रदर्शित करने के निर्देश दिए गए हैं।