shishu-mandir

Almora- अब जिले में 6 होटल व होम स्टे स्वामियों को नोटिस

editor1
2 Min Read

अल्मोड़ा। अल्मोड़ा जिला प्रशासन, पुलिस और पर्यटन की संयुक्त टीमों ने कसारदेवी क्षेत्र के होटलों और होम स्टे का निरीक्षण किया। इस दौरान बगैर पंजीकरण चल रहे छह होटल और होम स्टे के स्वामियों को नोटिस जारी किए गए। चार संचालकों के दस-दस हजार रुपये के चालान काटे । सात दिनों के भीतर रजिस्ट्रेशन और अन्य मानकों को पूरा न करने पर कार्रवाई होगी।

new-modern
gyan-vigyan

एसडीएम सदर गोपाल चौहान के नेतृत्व में टीम ने कसारदेवी क्षेत्र के गधौली, माट, डीनापानी इलाकों में बने होटलों, होम स्टे और रेस्टोरेंटों का निरीक्षण किया। टीम ने 26 होटल ओर होम स्टे और चार रेस्टोरेंट का निरीक्षण कर सभी जरूरी दस्तावेजों की जांच की। निरीक्षण में छह होटल और होम स्टे स्वामी बिना रजिस्ट्रेशन के संचालन करते पाए जाने पर उन्हें नोटिस जारी किया और चार स्वामियों पर दस-दस हजार रुपये की चालानी कार्रवाई की। एसडीएम गोपाल चौहान ने बताया कि सभी को रजिस्ट्रेशन के लिए एक सप्ताह का समय दिया गया है।

saraswati-bal-vidya-niketan

वहीं भनोली की तहसीलदार बरखा जलाल के नेतृत्व में दन्या थाना पुलिस और प्रशासन की टीम ने दन्या, जागेश्वर, आरतोला के होटलरिजर्ट में छापेमारी अभियान चलाया। इन दौरान टीम ने वहां पर रजिस्टर और जरूरी दस्तावेज खंगाले साथ ही तैनात कर्मचारियों का पूरा विवरण भी संचालकों से मांगा। तहसीलदार ने बताया कि होटल संचालकों को इस संबंध में जरूरी दिशा निर्देश दिए गए हैं।

दूसरी ओर, प्रशासन सरकारी भूमि पर बने होटलों का विवरण भी खंगाल रही है। ऐसे होटलों पर जल्द से ध्वस्तीकरण की कार्यवाही भी अमल में लाई जा सकती है। बताया जा रहा है कि टीम ने जागेश्वर क्षेत्र में सरकारी जमीन पर बने एक होटल को चिन्हित कर रिपोर्ट तैयार कर ली है।