Good news- कोरोनाकाल में नियुक्त किए गए आउटसोर्स कार्मिकों की पुनः तैनाती के निर्देश

editor1
2 Min Read
Screenshot-5

देहरादून। स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा उत्तराखंड मंत्री धन सिंह रावत ने राजकीय मेडिकल कालेजों व नर्सिंग कलेजों में चल रहे निर्माण कार्यों को शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिये हैं। कहा कि नया शैक्षणिक सत्र शुरू होने तक शैक्षणिक भवन व छात्रावास बनकर तैयार हो जाने चाहिए। इस संबंध में उन्होंने जनपदों के डीएम को प्रतिमाह निर्माण कार्यों की समीक्षा करने के निर्देश भी दिये। इसके अलावा कोविड के दौरान लगे कर्मचारियों को आउटसोर्स एजेंसी के माध्यम से पुनः तैनाती देने के निर्देश भी संबंधित अधिकारियों को दिये गए हैं।

holy-ange-school

मंगलवार को चिकित्सा शिक्षा निदेशालय में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक में उन्होंने बताया कि अल्मोड़ा, पिथौरागढ़, रुद्रपुर, हल्द्वानी, श्रीनगर व हरिद्वार कार्य चल रहे हैं। जिनको समय पर पूर्ण करने के लिए सभी डीएम, प्राचार्यों व कार्यदायी संस्थाओं को निर्देश दिए गए। जिलाधिकारी को कहा गया है कि प्रत्येक माह कालेज प्रशासन व कार्यदायी संस्था के साथ बैठक कर निर्माण कार्यों की समीक्षा की जाए। विभागीय मंत्री ने बैठक में पिथौरागढ़ में स्वीकृत राजकीय मेडिकल कालेज का निर्माण कार्य शीघ्र शुरू कराने तथा बेस अस्पताल के संचालन के निर्देश भी दिये। अल्मोड़ा मेडिकल कालेज के निर्माण कार्यों के लिए शेष धनराशि जारी करने के निर्देश भी दिए गए हैं।

ezgif-1-436a9efdef

उन्होंने अल्मोड़ा मेडिकल कालेज में जरूरी कार्मिकों के पद स्वीकृत करने, मेडिकल कालेज रुद्रपुर के नये भवन में अस्पताल शिफ्ट करने, हल्द्वानी मेडिकल कालेज में आडिटोरियम का कार्य पूर्ण कर उपयोगिता प्रमाण पत्र जल्द शासन को उपलब्ध कराने, राजकीय मेडिकल कालेज श्रीनगर में छात्रावासों की मरम्मत, कार्य शीघ्र पूरा करने के निर्देश अधिकारियों को दिये मंत्री ने बताया कि राज्य कैंसर संस्थान हल्द्वानी, नर्सिंग कालेज कोटगी रुद्रप्रयाग, नर्सिग कालेज बाजपुर, नर्सिंग बैठक कालेज श्रीनगर, जीएनएम कालेज रुड़की तथा स्टेट नर्सिंग कालेज देहरादून के भवनों के अधूरे कार्यों को भी जल्द पूरा करने के निर्देश दिये।

Joinsub_watsapp