shishu-mandir

क्षतिग्रस्त मार्ग(damaged road) की किसी ने नही ली सुध : एक माह से अधिक समय से बंद है साईं मंदिर—रानीधारा—धार की तूनी मार्ग

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा। नगर के रिहायशी इलाके रानीधारा को एलआरसाह मार्ग तथा धार की तूनी से जोड़ने वाले क्षतिग्रस्त मार्ग (damaged road) की किसी ने सुध नही ली है। मार्ग में दुपहिया वाहन तक बड़ी मुश्किल से सड़क पार कर पा रहे है।

बताते चले कि ​31 मार्च को रानीधारा के पास सड़क धंसने से मार्ग अवरूद्व हो गया था। इस मार्ग पर जल संस्थान की पाईप लाईन फट गई थी और इससे सड़क धंस गई थी। विगत 25 मार्च से लॉक डाउन होने के कारण यहां कार्य शुरू नही हो पाया था। 4 मई से लॉक डाउन में निर्माण कार्य की अनुमति मिलने से लोगों को उम्मीद थी कि अब मोटर मार्ग के दिन फिरेंगे। लेकिन 6 मई तक कार्य शुरू नही हो सका है।

मामले में पूछे जाने पर नगरपालिका अध्यक्ष प्रकाश चन्द्र जोशी ने कहा कि 31 मार्च को जब सड़क का धंसाव हुआ तो वह स्वयं पालिका की टीम के साथ मौके पर गये और तात्कालिक तौर पर मलबे को हटाया गया।

कहा कि मटेला से जल संस्थान की पाईप लाईन सर्किट हाउस तक जा रही है और उस पाईप लाइन के पाइप के पाईप फटने से सड़क में धंसाव हुआ था। कहा कि उन्होने इस संबध में जल संस्थान के अधिशासी अधिकारी से कई बार वार्ता भी की। इस पूरे कार्य को जल संस्थान द्वारा ही किया जाना है। पालिकाध्यक्ष प्रकाश चन्द्र जोशी ने कहा कि इस संबंध में जल संस्थान के महाप्रबंधक से भी वार्ता की और जल संस्थान के महा प्रबंधक ने अधिशासी अभियंता को इस बाबत निर्देशित करने की बात उनसे कही। पालिकाध्यक्ष ने जल्द ही मोटर मार्ग का पुर्ननिर्माण​ शुरू होने की बात कही।