shishu-mandir

Almora Breaking: राहत (Relief) की खबर, जांच के लिए भेजे गए छह सैंपलों (Corona Samples) की रिपोर्ट नेगेटिव

UTTRA NEWS DESK
3 Min Read
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा, 9 अप्रैल 2020
कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के ​बीच एक राहत भरी खबर है. अल्मोड़ा से जांच के लिए भेजे गए 6 सैंपलों (Corona Samples)की रिपोर्ट ​नेगेटिव प्राप्त हुई है.

saraswati-bal-vidya-niketan

जिला कंट्रोल रूम से मिली जानकारी के मुताबिक 8 अप्रैल यानि बीते बुधवार को अल्मोड़ा से 6 लोगों की सैंपल (Corona Samples) जांच के लिए हल्द्वानी भेज गए थे. आज शाम सभी लोगों की रिपोर्ट प्राप्त हो गई है. सभी 6 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव प्राप्त होने पर स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली.

ज्ञात हो कि अल्मोड़ा से अभी तक 42 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे जा चुके है. गुरुवार यानि आज भी एक सैंपल (Corona Samples) जांच के लिए भेजा गया है. जिसकी रिपोर्ट आना बाकी है. अभी तक 40 सैंपलों की रिपोर्ट नेगेटिव और 1 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाया गया है.

विश्वव्यापी कोरोना पूरे विश्व में दहशत मचा चुका है. देश में भी धीरे—धीरे कोरोना का संक्रमण बढ़ते जा रहा है. अल्मोड़ा में भी पूरा प्रशासनिक अमला कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम व लोगों के बचाव में जुटा हुआ है.

चीन के वुहान शहर से फैली बीमारी कोविड 19 को विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा महामारी घोषित किया जा चुका है। पूरे विश्व में 15,18,783 लोग कोविड—19 (covid-19) बीमारी की चपेट में आये है। 88,505 लोगों की मौत हो चुकी है वही 3,30,590 लोग इस बीमारी से ठीक हो चुके है। इस समय पूरे विश्व में 10,99,688 लोग इस बीमारी से पीड़ित है। इनमें से 1,051,609 कोरोना वायरस (corona virus) के संक्रमण के कारण आंशिक रूप से बीमार है। वही 48,079 लोगों की हालत गंभीर है।

इस समय चीन में स्थिति नियंत्रण में है। वही इस अमेरिका इस समय सबसे ज्यादा प्रभावित है। इटली और स्पेन में भी स्थिति बदतर ही है। कोरोना वायरस (corona virus) के मरीजों की संख्‍या में लगातार इजाफा हो रहा है. भारत में अभी तक कोराना (corona) के 5275 से अधिक केस सामने आए हैं, इसमें से 477 ठीक हो चुके हैं जबकि 169 लोगों को इस वायरस (virus) के संक्रमण के कारण जान गंवानी पड़ी है.