shishu-mandir

New PF update : कर्मचारियों के लिए बड़ा अपडेट, जल्द होंगें मालामाल, आने वाली है मोटी रकम

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

New PF Update : अगर आप किसी भी संगठित क्षेत्र में कर्मचारी है, तो आप सभी को PF के बारे में जरूर पता होगा और इसपर मिलने वाले ब्याज कभी जरूर पता होगा और अब इस ब्याज को लेकर ही एक बड़ा अपडेट आया है, जिसे सुनकर अब खुशी से झूम उठेंगे।

new-modern
gyan-vigyan


दरअसल एक new PF update के अनुसार सरकार जल्द देश के 6 करोड़ कर्मचारियों के खाते में उनके ब्याज का पैसा ट्रांसफर करने जा रही है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह पैसा जल्द ही कर्मचारियों के खातों में आ जाएगा। आपको बता दें कि पिछले लंबे समय से EPFO यह पैसा कर्मचारियों के खाते में डालने की प्लानिंग कर रहा था।

saraswati-bal-vidya-niketan


दिवाली से पहले ही ब्याज का सारा पैसा सभी PF खाताधारकों के अकाउंट में डालने की बात हो रही थी, लेकिन कुछ ऐसे कारण रहे थे जिस वजह से PF department यह पैसा कर्मचारियों के खाते में नहीं ट्रांसफर कर पाया, लेकिन अब इस फंड को ट्रांसफर करने की तैयारी चल रही है।


इसके साथ ही आपको बता दें कि कर्मचारियों और पेंशन भोगियों के खाते में भी महंगाई भत्ता आने वाला है और new PF update के अनुसार EPFO भी संयोगवश ब्याज का पैसा इसी अवधि में कर्मचारियों के खातों में भेजने की कोशिश कर रहा है।

अगर यह दोनों फंड एक साथ आते हैं, तो केंद्रीय कर्मचारियों के खातों में एक मोटी रकम आएगी, जो आप सभी के लिए एक बड़ी खुशखबरी है।