Corona effect- Almora nanda devi mela will not have cultural programs this time, will not be fair, know what decision the temple committee has taken

अल्मोड़ा,18जुलाई 2020- कोरोना संक्रमण का प्रभाव ऐतिहासिक नंदा देवी मेले (nanda devi mela)पर भी पड़ा है.


इस बार सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन नहीं किया जाएगा. मेले का आयोजन भी नहीं होगा न ही मंदिर समिति किसी दुकान या मेला लगाने की पर्मीशन ही देगी.


अन्य सभी परंपराओं का निर्वहन तो होगा बी लेकिन वह केविड-19 की गाइड लाइन के साथ होगा. पूजा अर्चना केले के खाम लाना मूर्ति निर्माण एक व्यवस्था और कोविड 19 के मानकों के तहत ही होगी.

मेले का शुभारंभ 23 अगस्त को गणेश पूजा के साथ होगा. उसी तरह 26 को अष्टमी पूजा और 28 अगस्त को कोविड 19 गाइड लाइन के तहत नंदा सुनंदा की मू्र्ति का विसर्जन किया जाएगा.


ऱश्म अदायगी के लिए पांच सदस्यीय छोलिका टीम को ही बुलाया जाएगा.
मंदिर समिति की बैठक में यह निर्णय लिया गया है. बैठक में अध्यक्ष मनोज वर्मा, ललित किशोर पंत, किशन गुरुरानी, मनोज गुप्ता,धन सिंह मेहता, नरेन्द्र वर्मा मुन्ना, मनोज सनवाल, अतुल अग्रवाल, तारा चन्द्र जोशी आदि मौजूद थे.

IMG 20200718 WA0040 1

समिति ने नंदा देवी मेला समिति को शासन द्वारा दी जाने वाली पिछले वर्ष की सहयोग राशि अभी तक नहीं दिए जाने पर खेद जताया.कहा कि इससे समिति पूर्व के कई देयकों का भुगतान नहीं कर पाई है.

वीडियो अपडेट के लिए हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw