shishu-mandir

नैनोली गांव में हमलावर गुलदार पर ड्रोन कैमरा रखेगा नजर, वन विभाग की तीन टीमें करेंगी गांव में गश्त

उत्तरा न्यूज डेस्क
2 Min Read

राज्यमंत्री रेखा आर्या ने वन विभाग को दिए निर्देश, विभाग के अधिकारियों के साथ गांव पहुंची राज्यमंत्री

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा। हवालबाग विकासखंड के नैनोली गांव में गुलदार के लगातार बढ़ रहे हमलों के बीच दहशत में आए ग्रामीणों के बीच राज्यमंत्री रेखा आर्य वन विभाग के अधिकारियों के साथ पहुंची। उन्होने तेंदुए के हमले से घायल लोगों के घर में जाकर उनका हाल- चाल जाने और प्रभागीय वनाधिकारी पंकज कुमार को घायलों को तत्काल समुचित मदद देने को कहा।

saraswati-bal-vidya-niketan

राज्यमंत्री ने प्रभागीय वनाधिकारी अल्मोड़ा एवं वन क्षेत्राधिकारी सोमेश्वर को आज ही प्रमुख चीफ वाइल्ड लाइफ और वन विभाग के उच्च अधिकारियों से बात कर इस तेंदुए को आदमखोर घोषित करने एवं मारने के लिए पयास करने को कहा। उन्होंने कहा कि गुलदार के हमले में सभी घायलों को सरकार की ओर से भी उचित मुआवजा अतिशीघ्र देने की घोषणा की, उन्होंने कहा कि जिलाधिकारी अल्मोड़ा से तेंदुए का पता लगाने के लिए ड्रोन कैमरे की मदद लेने को कहा गया है। कहा कि नैनोली में आज से वन विभाग की 3 टीमें रात्रि गश्त में रहेंगी।

 

 मंडल अध्यक्ष देवेंद्र नयाल भारतीय जनता युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष महेश नयाल, महेंद्र नयाल,पप्पू मेहरा, विक्की नयाल प्रधान नैनोली चन्दन राम,चंदन भंडारी,पान सिह,चंदन मेहरा पूर्व प्रधान,गोविंद मेहरा,पूरन पाण्डे, गणेश पांडे, महेश राम ,आनंद राम आदि मौजूद रहे ।  मालूम हो कि लगातार गुलदार के आतंक के चलते इस गांव में ग्रामीण दहशत में हैं। गांव में 7 लोगों पर गुलदार हमला कर चुका है। ग्रामीणों का कहना है कि डर के चलते शनिवार को कई बच्चे स्कूल भी नहीं गए।