Journalist Deepak Upreti death case - Nainital journalists sent memorandum to Chief Minister

नैनीताल(Nainital) में पत्रकारों ने पिथौरागढ़ के वरिष्ठ पत्रकार दीपक उप्रेती की मौत की जांच की मांग की

…जब 4 दिसंबर की तड़के पाक की ऑयल रिफाइनरी को किया था तबाह

नैनीताल (Nainital)। पिथौरागढ़ के वरिष्ठ पत्रकार दीपक उप्रेती की मौत के मामले की जांच अब जोर पकड़ने लगी है। नैनीताल (Nainital) में पत्रकारों ने कुमाऊं आयुक्त के माध्यम से जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर इस मामले की जांच की मांग की है।


बताते चले कि विगत 11 दिसंबर को पिथौरागढ़ के वरिष्ठ पत्रकार डॉ दीपक उप्रेती की कोरोना वायरस संक्रमण के कारण मौत हो गई थी। दीपक उप्रेती के परिजनों और पत्रकारों ने इस मामले में स्वास्थ्य विभाग की हीला हवाली को जिम्मेदार ठहराया था।

उत्तराखंड— पुलिस ने अवैध लीसे (Illegal lisa) से भरा ट्रक पकड़ा, एक गिरफ्तार


बुधवार को नैनीताल (Nainital)
में नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट इंडिया ने ज्ञापन सौंपकर मामले की जांच किये जाने और पत्रकार दीपक उप्रेती के परिवार को मुआवजा दिये जाने की मांग की।


ज्ञापन में कहा गया है कि बीते 11 दिसंबर को पिथौरागढ़ के वरिष्ठ पत्रकार डॉक्टर दीपक उप्रेती को पिथौरागढ़ के जिला अस्पताल में भर्ती किया गया और इसके बाद कोरोना जांच में वह पॉजिटिव आये थे। और 12 दिसंबर की सुबह अस्पताल प्रबंधन ने उन्हे मृत घोषित कर दिया। जबकि 11 दिसंबर को डॉ उप्रेती ने कई लोगों से फोन में बातचीत की थी। उनके ​परिजनों का मानना है कि इस मामले में डॉक्टरों ने लापरवाही की और इसलिये वह इस मामले की जांच की मांग करते है। लोगों का आरोप है कि रात्रि में चिकित्सक और पैरा​मेडिकल स्टॉफ डयूटी पर नही होते है और दीपक उप्रेती सहित कई कोरोना मरीजों की रात में ही मौत हुई है।


पत्रकारों ने ज्ञापन में मुख्यमंत्री से पूरे मामले की निष्पक्ष जांच किये जाने, पत्रकार के परिवार को पत्रकार कल्याण कोष से दस लाख की अनुमन्य सहायता व परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की मांग की है।
ज्ञापन देने वालों में यूनियन के में वरिष्ठ उपाध्यक्ष (कुमाऊं मंडल) नवीन जोशी, नगर अध्यक्ष अफजल हुसैन फौजी, संगठन मंत्री राजू पांडे, महामंत्री गौरव जोशी, उपाध्यक्ष रितेश सागर, सचिव तेज सिंह, संतोष बोरा आदि शामिल रहे।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw