shishu-mandir

Almora- वन विभाग के सामने नगरपालिका अध्यक्ष ने उठाई यह मांग

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
prakash chandra joshi
Screenshot-5

अल्मोड़ा। अल्मोड़ा नगरपालिका परिषद् के अध्यक्ष प्रकाश चन्द्र जोशी ने प्रैस को जारी बयान में कहा कि काफी लम्बे समय से अल्मोड़ा नगर (Almora) के अनेक इलाकों में तेदुओँ का आतंक निरन्तर बढता ही चला जा रहा है। इस समस्या के समाधान को लेकर उन्होंने वन विभाग और जिला प्रशासन से आवश्यक कदम उठाने की मांग की है।

new-modern
holy-ange-school

उत्तराखण्ड के सीएम Tirath Singh Rawat का एक और हास्यास्प्रद बयान, बोले आजादी के बाद से अब तक नहीं मिली चीनी

उन्होंने बताया कि नगर के तमाम क्षेत्रों कर्नाटक खोला,पाण्डेखोला ,कपीना,डाइट,लक्ष्मेश्वर,चौसार,खोल्टा,थपलिया,कनोली,तल्ला जोशी खोला,नरसिंहबाडी,सरकार की आली,रैलापाली,सिकुडा,खत्याड़ी, ब्राइटन कार्नर(विवेकानंद कार्नर), लोअर माल रोड, आफिसर्स कालोनी आदि इलाकों मे तैदुऔँ की आवाजाही लगातार रहने से नागरिक भया क्रान्त एवं दहशत से भरे हैं। कभी कभी तो बाजार से जुड़े क्षेत्रों इलाकों जैसे मल्ला जोशी खोला,पल्टन बाजार,थाना मुहल्ला तक भी इनका आगमन हो जाता है।आफीसर कालोनी व खगमरा में तो ये तेदुंएं प्रायः दिखाई ही देते हैं। कहा कि कल ही कर्नाटक खोला में सुनील कर्नाटक के घर के सीसीटीवी में तीन बाघों की एक साथ घूमने की वीडियो सामने आई है।

gyan-vigyan

Almora- यहां युवा मिलकर कर रहे हैं जरूरतमंदों का सहयोग

कहा कि वन विभाग के द्वारा यद्यपि पूर्व मे पिजड़े लगा कर इन तेंदुओं को पकडने का प्रयास अवश्य किया गया है लेकिन अपेक्षित सफलता नही मिल पाई है। उन्होंने वन विभाग, जिला प्रशासन से अनुरोध किया है कि उक्त इलाके में कम से कम दो-तीन जगह पिंजरे लगाएं जाएं और ऐसा तरीका निकाला जाय जिससे ये बाघ पकड़ में आ सकें। उन्होंने वन विभाग से मांग की है कि इन बाघों को पकड़कर जनता को राहत दिलाई जाए।

शर्मनाक :- यहां कोरोना से हुई मौत तो पुलिस ने कूड़ा-गाड़ी में डाला शव, पढ़ें पूरी खबर