Verification: aeee5e56bc920c65
shishu-mandir

मुस्लिम जोड़े ने कराया जागेश्वर मंदिर में रूद्राभिषेक

उत्तरा न्यूज डेस्क
2 Min Read
Screenshot-5

अल्मोड़ा। अल्मोड़ा जिले के ज्योर्तिलिंग जागेश्वर धाम में एक मुस्लिम दंपत्ति ने पूरे विधि विधान से रुद्राभिषेक कर धर्म की राजनीति करने वालो को अमन और भाईचारे की सीख दी है। जागेश्वर मंदिर समूह के प्रधान पुजारी हेमंत भट्ट कैलाश ने यह पूजा संपन्न करायी। उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले में स्थित जागेश्वर धाम की काफी मान्यता है। देशभर से यहाँ लोग भोलेनाथ के मंदिर में रुद्राभिषेक करने आते है लेकिन इस बार मामला खुस खास बन गया जब एक मुस्लिम जोड़ा मंदिर में रूद्राभिषेक करने पहुचा और मंदिर प्रबंधन ने सहर्ष इसकी स्वीकृति दे दी। दिल्ली में रहने वाले मुख्तार अली ने अपनी पत्नी के साथ भोलेनाथ का पूरे विधि विधान से रुद्राभिषेक, पूजन कर देश में रहने वाले सभी धर्मो के लोगो को एकजुटता व भाईचारे का संदेश दिया ।

new-modern
gyan-vigyan

जानकारी के मुताबिक शनिवार सुबह आठ बजे दिल्ली से मुख्तार अली पुत्र जमाउंददीन अली व उनकी पत्नी जागेश्वर मंदिर समिति कार्यालय में पहुचे और उन्होंने जागेश्वर मंदिर समिति के प्रबंधक भगवान भट्ट से जागेश्वर धाम मंदिर में रुद्राभिषेक करवाने की इच्छा जाहिर की । मंदिर समिति प्रबंधक द्वारा पूजा की अनुमति मिलने के बाद प्रधान पुजारी हेमंत भट्ट ने पूजा मुख्तार अली व उनकी पत्नी को विधि विधान से रुद्राभिषेक करवाया।


मुख्तार अली के मुताबिक वह भगवान भोलेनाथ के भक्त है, भारत में स्थित बारह ज्योतिलिॅगो में वह दर्शन पूजन कर चुके हैं। मुख़्तार अली ने हर वर्ष जागेश्वर धाम पहुचकर भोलेनाथ का जलाभिषेक करने की बात भी कही । मुख्तार अली लोकसभा चैनल दिल्ली में पत्रकार है ।