Museum in-charge Manju Tiwari remembered on 7th death anniversary, demands to repair health services

अल्मोड़ा, 5 जनवरी2021- संग्रालय प्रभारी स्वर्गीय श्रीमती मंजू तिवारी (Museum in-charge Manju Tiwari)को उनकी 7वीं पुण्यतिथि पर उपपा के कार्यालय में उन्हें हार्दिक श्रद्धांजलि अर्पित की गई ।

इस दौरान सभी ने एक स्वर में स्वास्थ्य सेवाओं को दुरस्त करने की मांग की।
इस मौके पर उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष पीसी तिवारी ने कहा कि पिछले 7 वर्षों में जन स्वास्थ्य संघर्ष मोर्चा के साथ स्वास्थ्य सेवाओं के लिए संघर्षरत है पर सरकार जनता की बात सुन नहीं रही है।

Museum in-charge Manju Tiwari

उन्होंने कहा कि लंबे संघर्ष के बावजूद स्वास्थ्य सेवाओं की स्थिति लगातार खराब हो रही है। और सरकार की गलत नीतियों के कारण स्वास्थ्य सेवाओं का बाजारीकरण हो गया है जिसके कारण जनता में भारी असंतोष है और इसके लिए उपपा संघर्ष जारी रखेगी।

पार्टी की केंदीय सचिव आनंदी वर्मा की अध्यक्षता में सोमवार 4 जनवरी को आयोजित कार्यक्रम में वक्ताओं ने कहा कि पिछले 7 वर्षों में अनेकों लोग स्वास्थ्य सेवाओं की बदहाली के कारण अपना जीवन खो रहे हैं। पिछले वर्ष आशा देवी व तारा जैसी कई महिलाओं की चिकित्सकीय लापरवाही के कारण अकाल मृत्यु हुई है ।


और इसके ख़िलाफ़ जनआंदोलन के बावजूद सरकार ने कोई कार्यवाही नहीं की जो गंभीर चिंता का विषय है।

Road Accident- अल्मोड़ा में खाई में गिरी कार, चालक की मौत

कार्यक्रम में प्रति वर्ष सरकारी अस्पतालों में स्वास्थ्य सेवाएं लगातार महंगी करने की सरकारी नीतियों की, एवं पेंशनरों, कर्मचारियों को अटल आयुष्मान योजना के अन्तर्गत प्रतिपूर्ति बंद करने की घोर निंदा की गई। कार्यक्रम में समाज में सबको निशुल्क और गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवाएं देने के संवैधानिक वायदे को पूरा करने की मांग और आयुष्मान और गोल्डन कार्ड की योजनाओं को कंपनियों को लूट की छूट देने की योजना बताते हुए सरकार से स्वास्थ्य व शिक्षा का पूरा उत्तरदायित्व लेने की मांग की गई।

अल्मोड़ा- 213 वीं जयंती पर ब्रेल लिपि (Braille script)के जनक लुई ब्रेल को याद किया
कार्यक्रम का संचालन गोपाल राम ने किया। इस दौरान राजू गिरी, गोपाल राम, महिपाल प्रसाद, हीरा देवी, चन्द्रा गिरी गोस्वामी, किरन आर्या, एडवोकेट नारायण राम व उपपा के केंद्रीय अध्यक्ष पीसी तिवारी मौजूद रहे।

ताजा तरीन वीडियो अपडेट के लिए उत्तरा न्यूज के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

https://youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw