shishu-mandir

वंशिका हत्याकांड: आवेश में आकर आदित्य ने वंशिका को मारी थी गोली, पैर छूकर माफी मंगवाना परा महंगा

उत्तरा न्यूज टीम
6 Min Read
death file photo

Dehradun के रायपुर थाना क्षेत्र के सहस्त्रधारा रोड इलाके में Collage के पास युवती को गोली लगने की सूचना पुलिस को प्राप्त हुई थी जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया । आपको बता दें कि आरोपी उत्तर प्रदेश का रहने वाला बताया जा रहा है।

new-modern
gyan-vigyan

फेसबुक पर अपलोड फोटो से शुरू हुआ विवाद

saraswati-bal-vidya-niketan

सिद्धार्थ लॉ कॉलेज के पास डी फार्मा की छात्रा वंशिका की गोली मारकर हत्या करने की घटना का खुलासा करते हुए पुलिस ने हत्यारोपी छात्र आदित्य को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के मुताबिक वंशिका की फेसबुक पर अपलोड फोटो पर आरोपी आदित्य ने एक माह पहले कुछ कमेंट किया था। इसे लेकर दोनों के बीच कहासुनी हो गई थी।

बृहस्पतिवार को कॉलेज खुला तो कॉलेज गेट पर दोनों की मुलाकात कहासुनी से हुई। इसी बीच वंशिका के फोन पर उसके सीनियर छात्र और दोस्त वहां पहुंचे और आदित्य की पिटाई करने के साथ वंशिका के पैर छुआकर माफी मंगवाई। यह बात आदित्य को नागवार गुजरी और वह घर से तमंचा लेकर कॉलेज गया। वंशिका से उसने सीनियर छात्रों को बुलाने के लिए कहा फिर उसे गोली मार दी।

सूचना मिलते ही पहुंची पुलिस
मालूम हो कि गुरुवार शाम को पुलिस को सूचना मिली कि सिद्धार्थ लॉ कॉलेज के पास एक युवती को गोली मारकर एक युवक फरार हो गया है। सूचना पर तत्काल एसओ रायपुर अमरजीत सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और 108 आपातकालीन सेवा के जरिये युवती को उपचार के लिए नजदीकी हीलिंग टच अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

मृतिका की पहचान सिद्धार्थ फार्मेसी आईटी पार्क की डीफार्मा प्रथम वर्ष की छात्रा वंशिका पुत्री राकेश बंसल, निवासी गुरुकुल कांगडी हरिद्वार के रूप में हुई। वहीं गोली मारने वाले आरोपी की पहचान आदित्य तोमर हाल निवासी ईश्वर विहार सुंदरवाला, मूल निवासी ग्राम उनखेड़की शामली यूपी के रूप में हुई थी। गोली मारने के बाद आदित्य फरार हो गया था।

शिवगंगा एन्क्लेव की ओर जाते हुए किया पुलिस ने गिरफ्तार


24 घंटे में पुलिस ने घटना का खुलासा करते हुए हत्यारोपी छात्र आदित्य को रायपुर क्षेत्र के शिवगंगा एन्क्लेव की ओर जाने वाली रोड से गिरफ्तार कर लिया। उसके कब्जे से घटना में प्रयोग किया गया मोबाइल फोन भी बरामद किया गया है। घटना का खुलासा करते हुए डीआईजी, एसएसपी जन्मेजय खंडूरी ने बताया कि हत्यारोपी की गिरफ्तारी के लिए अलग-अलग टीमों का गठन किया गया और आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगालते हुए मुखबिरों को सक्रिय किया गया था।

आवेश में आकर वंशिका को मार दी गोली
शुक्रवार को मुखबिर के माध्यम से सूचना मिलने पर उसे पुलिस ने शिवगंगा एन्क्लेव की ओर जाने वाली सड़क से गिरफ्तार कर लिया। उसके कब्जे से घटना में प्रयोग किया गया मोबाइल फोन भी बरामद किया गया है। डीआईजी ने बताया कि वंशिका और हत्यारोपी आदित्य के बीच एक माह पहले फेसबुक पर अपलोड फोटो पर किए गए कमेंट को लेकर कहासुनी हुई थी।


वंशिका ने इसकी शिकायत कॉलेज के अपने सीनियर छात्रों और दोस्तों से की थी। सीनियर छात्रों ने आदित्य के परिजनों से उसकी शिकायत की थी। आरोपी ने पुलिस को बताया कि इसके बाद कॉलेज बंद हो गया। गुरुवार को जब कॉलेज खुला तो उसकी मुलाकात शाम के समय वंशिका से हुई। इस दौरान दोनों के बीच कहासुनी हो गई।

पुलिस के डर से रातभर रायपुर के जंगल में छिपा रहा वंशिका ने सीनियर छात्रों को वहां बुला लिया, जिन्होंने आते ही आदित्य की पिटाई कर दी। बकौल आदित्य जबरन पैर छुआने की घटना से वह आवेश में था लिहाजा वह घर गया और वहां से तमंचा लेकर कॉलेज पहुंचा। वहां एक कैफे में वंशिका उसे मिल गई तो उसने तमंचा दिखाकर दोस्तों को बुलाने के लिए कहा। इसी बीच दोनों के बीच कहासुनी हुई तो आवेश में आकर उसने वंशिका को गोली मार दी।

आरोपी ने पुलिस को बताया कि गोली मारने के बाद वह दून से भागने के फिराक में था, लेकिन जगह-जगह पुलिस की चेकिंग के कारण वह कामयाब नहीं हो सका। इसके बाद वह रात भर रायपुर के जंगल में छिपा रहा। आज फिर से वह भागने की फिराक में था, लेकिन पकड़ा गया।

तमंचा कहां से आया, पुलिस जांच में जुटी


हत्यारोपी छात्र तमंचा कहां से लेकर आया। इस सवाल का जवाब खोजने के लिए पुलिस जुटी हुई है। हालांकि छात्र का कहना है कि तमंचा उसके घर में काफी पहले से पड़ा था। तमंचा उसके घर में कहां से आया इस सवाल का जवाब पुलिस खोजने में जुटी है।

एचओडी के खिलाफ परिजनों की शिकायत पर भी पुलिस कर रही जांच
वंशिका के परिजनों ने आरोपी के साथ सिद्धार्थ लॉ कॉलेज के एचओडी विनोद राणा के खिलाफ भी तहरीर दी है। इसमें उन्होंने एचओडी पर फीस के लिए दबाव बनाने और धमकी देने का आरोप लगाया है। एसओ रायपुर अमरजीत सिंह ने कहा कि तहरीर के आधार पर पुलिस ने एचओडी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है लेकिन राणा का हत्या से कनेक्शन है या नहीं इसकी विस्तृत जांच की जाएगी।