Munsyari news- हिमनगरी के तीन गांव अब जगमगाएंगे सोलर लाइट से

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

Munsyari news- Three villages of Himanagari will now be illuminated with solar lights

Munsyari news
Screenshot-5

मुनस्यारी, 16 जनवरी 2021- हिमनगरी के नाम से विख्यात मुनस्यारी(Munsyari news) क्षेत्र के तीन ग्राम पंचायत रात को सौर ऊर्जा के स्ट्रीट लाइट से जगमगायेंगे।

holy-ange-school

भारत सरकार की विशेष स्कीम के तहत इन गांवो का चयन हुआ है। तीन गांवो में पहले चरण में 58 लाइट लगायी जानी है। इससे यहां के स्थानीय लोगों व पर्यटकों को काफी लाभ मिलेगा।

ezgif-1-436a9efdef

इस संबंध में जिला पंचायत सदस्य जगत मर्तोलिया ने बताया कि उत्तराखंड अक्षय ऊर्जा अभिकरण के वरिष्ठ परियोजना अधिकारी ने उक्त योजना के तहत् सौर ऊर्जा के स्ट्रीट लाइट लगाने की जानकारी दी है।

मर्तोलिया ने बताया कि मल्ला घोरपट्टा में 35 , तल्ला घोरपट्टा में 10 स्ट्रीट लाइट लगायी जायेगी। इसके अलावा ग्राम पंचायत दराती के चरखम तोक में 10 तथा मिनालगांव में तीन लाइट लगायी जायेगी।


मर्तोलिया ने बताया कि मुनस्यारी (Munsyari news)पर्यटक स्थल है, यहां के 25 गांवो में स्ट्रीट लाइट लगाये जाने की आवश्यक्ता है। इसके लिए वे जिलाधिकारी को अलग से पत्र लिख कर भेज रहे है।

Betalghat- बाबाओं पर लगा नाबालिग के अपहरण का आरोप, क्षेत्र में सनसनी

मर्तोलिया ने बताया कि दुधिया रोशनी में तीन गांव अलग से दिखेंगे। रात में यह रुप पर्यटको को लुभायेगा। रात में घुमने का शौक रखने वाले पर्यटकों को भी रोशनी में घुमना आसान होगा।

मर्तोलिया ने बताया कि भारत सरकार की विशेष योजना के तहत् यह स्ट्रीट लाइट सीमांत को मिला है। जिला योजना तथा जिला पंचायत से भी गांवो में स्ट्रीट लाइट लगाने की योजना है।मर्तोलिया ने कहा कि वे इस संदर्भ में शीघ्र जिलाधिकारी से मिलेंगे।(Munsyari news)

उत्तरा न्यूज के वीडियो समाचारों के लिए इस लिंक को क्लिक करें

https://youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw

Joinsub_watsapp