Munsyari accident - DM and MLA visits disaster affected Galla Patharkot

Munsyari accident – DM and MLA visits disaster affected Galla Patharkot

पिथौरागढ़। मुुुनस्यारी (Munsyari) ब्लॉक के आपदा प्रभावित क्षेत्र गैला पत्थरकोट का बुधवार को जिलाधिकारी डॉ विजय कुमार जोगदंडे ने स्थलीय निरीक्षण किया। उनके साथ क्षेत्रीय विधायक हरीश धामी भी थे। दोनों प्रभावितों से मिले और राहत कार्यों का जायजा लिया।

उल्लेखनीय है कि बादल फटने से मुुुनस्यारी (Munsyari) ब्लॉक के गैला पत्थरकोट क्षेत्र में कुछ मकान ध्वस्त हो गए थे और एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई थी।

      जिलाधिकारी ने सेराघाट में रेस्क्यू कार्य में तैनात सुरक्षा एजेंसियों, राहत-बचाव दलों व विभिन्न विभागों के अधिकारियों-कार्मियों के साथ बैठक कर उन्हें जरूरी दिशा निर्देश दिए। उन्होंने सीएमओ को क्षेत्र के प्रत्येक आपदा प्रभावित गांव में चिकित्सा कैम्प करने को कहा।

उन्होंने बीआरओ को जौलजीबी- मुन्स्यारी (Munsyari) मोटर मार्ग और पिथौरागढ़-तवाघाट मोटर मार्ग में अतिरिक्त मशीन व मैन पावर लगाकर शीघ्र खोलने के निर्देश दिए। पशु चिकित्सा विभाग को मानसून काल में पशुओं में होनी वाले विभिन्न रोगों की रोकथाम के लिए सभी क्षेत्रों में विभागीय टीम भेजकर टीकाकरण कराने तथा विभिन्न कार्यदाई संस्थाओं को क्षेत्र में आपदा से हुए नुकसान का शीघ्र आकलन कर रिस्टोरेशन के कार्य समय पर पूर्ण करने के निर्देश दिए। इससे पूर्व उन्होंने टांगा मुनियाल में राहत कार्यों का भी जायजा लिया।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/