अल्मोड़ा:: पालिकाध्यक्ष ने रानीधारा सड़क का किया मुआयना,अधिकारियों को निर्देश के साथ ही चेतावनी भी दी

uttra uttra
2 Min Read

Municipality head inspected Ranidhara road, gave instructions to officials as well as warning

अल्मोड़ा,16 नवंबर 2023— नगरपालिका अध्यक्ष प्रकाश चन्द्र जोशी ने बुधवार को रानीधारा सड़क का मुआयना किया।लगभग चार घंटे के इस मुआयने में उनके द्वारा सड़क के अन्तिम छोर धार की तूनी तक जाकर सम्बन्धित को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए गये।


इस निरीक्षण में उनके साथ स्थानीय सभासद अमित साह मोनू भी साथ रहे, उन्होंने जिम्मेदार अधिकारियों की लापरवाही से आ रही समस्या के प्रति भी अध्यक्ष को अवगत कराया।

Municipality head inspected Ranidhara road
Municipality head inspected Ranidhara road


इसके साथ ही पालिकाध्यक्ष के द्वारा लोक निर्माण विभाग एवं पेयजल निगम के अधिकारियों से तत्काल मौके से ही दूरभाष पर वार्ता कर सीवर लाईन,पेयजल लाइन के साथ ग्रेस स्कूल के पास क्षतिग्रस्त दीवार के शीघ्र निर्माण की मांग की गयी।

पालिकाध्यक्ष ने कहा कि नगरपालिका इस सड़क के सुधारीकरण के लिए लगातार प्रयासरत हैं तथा नगरपालिका की पहल पर ही इस सड़क के निर्माण के लिए धनराशि स्वीकृत हुई है। लेकिन जब तक इस सड़क पर अन्य कार्यदायी संस्थाओं जैसे लोक निर्माण विभाग एवं पेयजल निगम दीवार बनाने का,सीवर लाईन डालने का एवं पेयजल लाइन डालने का काम पूरा नहीं कर लेती तब तक सड़क का सुधारीकरण करना सम्भव नहीं है।


इस मौके पर सभाषद अमित साह मोनू ने कहा कि ग्रेस स्कूल के पास की दीवार निर्माण के लिए जिलाधिकारी द्वारा पूर्व में ही धनराशि दे दी गयी है जिसका टेंडर भी हो चुका है। लेकिन कार्य संपादन में लापरवाही के चलते अभी भी दीवार निर्माण का काम शुरू नहीं हो पाया है।

उन्होंने कहा कि नगरपालिका लगातार इस सड़क के सुधारीकरण के लिए प्रयासरत हैं और अन्य कार्यदायी संस्था जैसे ही अपना कार्य पूरा कर लेती हैं सड़क सुधारीकरण का कार्य प्रारम्भ कर दिया जाएगा।सड़क का मुआयना करने में नगरपालिका अध्यक्ष प्रकाश चन्द्र जोशी,सभाषद अमित साह मोनू के साथ कवीन्द्र पंत, अमरजीत सिंह भाकुनी,सतीश लोहनी,बीपी डंगवाल, नगरपालिका अमीन आदि शामिल रहे।

Joinsub_watsapp