उत्तरा न्यूज
अभी अभी नैनीताल

बेतालघाट में लगा बहुउद्देश्यीय शिविर,आई 285 शिकायते

Multi-purpose camp at Betalghat, I285 complaints

हिमानी बोहरा

नैनीताल/बेतालघाट : शहरी विकास मंत्री बंशीधर भगत उपस्थिति में मिनी स्टेडियम बेतालघाट में बहुउद्देशीय शिविर का आयोजन किया गया। मंडल अध्यक्ष प्रताप बोहरा ने मंत्री को शाल व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

शिविर मे विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों से आये फरियादियों की 285 से अधिक समस्याओं/शिकायतो को मंत्री ने गम्भीरता से सुनते हुये अधिकांश समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण किया व शेष समस्याओं के निस्तारण हेतु सम्बन्धित विभाग के अधिकारियो को शीघ्र निस्तारण करने के निर्देश दिये।

nitin communication

उन्होंने लोक निर्माण विभाग को उन चार प्रमुख सड़कों को ठीक करने के निर्देश दिए जिन सड़कों से अत्यधिक लोग प्रभावित है, उन्होंने सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियंता को चार नहरों का एस्टीमेट एक सप्ताह के अंतर्गत मुख्य विकास अधिकारी को देने के निर्देश भी दिए। उन्होंन ग्रामीण क्षेत्रों की शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए जल संस्थान के अधिकारियों को निर्देश दिये है कि गांव का जनप्रतिनिधियों के साथ सर्वे करते हुए 10 दिन के अंतर्गत मुख्य विकास अधिकारी को रिपोर्ट प्रस्तुत करना सुनिश्चित करें। मंत्री ने विद्युत विभाग में आगामी बुधवार को कैंप लगाकर विद्युत बिल ठीक करने के निर्देश दिए । क्षेत्र में संचार व्यवस्था को ठीक करने के उद्देश्य से मंत्री ने संबंधित अधिकारी को जिओ का टावर लगाने के भी निर्देश दिए।

मंत्री ने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये कि जो समस्या,शिकायते आम जनता द्वारा दी गयी है उन्हे अधिकारी,कर्मचारी गम्भीरता से लेते हुये आवश्यक कार्यवाही करना सुनिश्चित करें। शिविर में जो समस्याऐं जिस अधिकारी से सम्बन्धित है वे अपने स्तर पर लम्बित न रखे।

मंत्री ने शिविर में लाभार्थियों को बाल विकास विभाग द्वारा मुख्यमंत्री महालक्ष्मी किट योजना, वितरण किया। वही समाज कल्याण द्वारा चैक, कान की मशीन, छड़ी, दिव्यांग जनो को व्हिलचेयर दिव्यांग को 30 कंबल वितरण , विधवा पेंशन विकलांग जन पेंशन कन्या धन योजना आदि, कृषि विभाग द्वारा दवाइयों, सरकार द्वारा चलाई गई विभिन्न योजनाओं एवं यंत्रों की जानकारी दी गई। शिविर में अनुदान के प्रमाण पत्र वितरण किए गए, शिविर में 15 -18 वर्ष बच्चों के कोरोना वैक्सीन टीकाकरण के साथ ही स्थाई प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र, आय प्रमाण पत्र भी बनाए गये।मंत्री ने कहा कि शासन की प्राथमिकता के अनुरूप तहसील बेतालघाट में अधिक से अधिक मूलभूत सुविधाओं को उपलब्ध कराने एवं जन समस्याओं को मौके पर ही निराकरण किये जाने के उद्देश्य से बहुउद्देश्यीय शिविर का आयोजन किया गया है जिससे ग्रामीणों की समस्याओं के निराकरण एवं रोजगार परक योजनाओं से आम लोगों को लाभान्वित किया जा सके।

विभिन्न विभागों पशु पालन, उद्यान विभाग राजस्व विभाग विद्युत,जल संस्थान, शिक्षा विभाग, स्वास्थ्य आदि विभागो द्वारा स्टाल लगाकर लोगों को केंद्र एव राज्य सरकार द्वारा संचालित योजनाओं के बारे में विस्तृत रूप से जानकारी दी एवं लोगों को लाभान्वित किया गया। राजस्व विभाग 96, विद्युत विभाग 15, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग 4, संचार विभाग 5, दीनदयाल कौशल विकास के 19 आवेदन पत्र, समाज कल्याण विभाग 19 ग्राम विकास विभाग 70 बीपीएल प्रमाण पत्र, 50 परिवार रजिस्टर की नकल, उद्योग 32 आवेदन, उद्यान विभाग 40 बीजों का वितरण, बाल विकास परियोजना विभाग, 8 मुख्यमंत्री मंत्री महालक्ष्मी किट, 3 नंदा गौरा आवेदन, 12 लोक निर्माण विभाग आवेदन प्राप्त हुए, शिविर में 25 आधार कार्ड बनाए।मंत्री ने सैनिक शहीद खेमचंद्र के भाई राजन को भी सम्मानित किया । उन्होंने कहा कि अगर उनकी कोई भी समस्या का निस्तारण समय पर नहीं होता है तो ग्रामीण उनसे संपर्क कर सकते हैं।

इस अवसर पर भाजपा मंडल अध्यक्ष प्रताप बोहरा, सीएम जन संपर्क अधिकारी दिनेश आर्य, अनु0जाति जिला अध्यक्ष प्रकाश आर्य, किसान मोर्चा दिलीप बोहरा, मोहन पाल, रमेश सुयाल, नीरज बिष्ट, कमला आर्य, भावना मेहरा, शिवांशु जोशी, तारा सिंह भंडारी, हेम आर्य, मुख्य विकास अधिकारी संदीप तिवारी, एसडीएम राहुल साह, तहसीलदार नंदन सिंह नेगी, ब्लाक प्रमुख आनंदी बधाणी आदि विभागीय अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

Related posts

पिथौरागढ़— खस्ताहाल सड़क बनी काल देवलथल-कनालीछीना रोड पर बोलेरो खाई में गिरी, युवक की मौत

Newsdesk Uttranews

Corona update— अल्मोड़ा में शनिवार को कोरोना के 7 नए केस, 3148 पहुंचा आंकड़ा

Newsdesk Uttranews

Pithoragarh-मुवानी स्वास्थ्य केंद्र को उच्चीकृत करें- क्षेत्रवासियों ने दी आंदोलन की चेतावनी

Newsdesk Uttranews
error: Content is protected !!