काठगोदाम से अमृतसर तक ट्रेन संचालन के लिए केंद्रीय राज्य मंत्री अजय भट्ट ने किया आग्रह

editor1
2 Min Read
Screenshot-5

दिल्ली। केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट ने बताया कि उत्तराखंड के उधम सिंह नगर नैनीताल और उत्तर प्रदेश के रामपुर आदि जनपदों से प्रतिदिन पंजाबी सिख समाज एवं अन्य श्रद्धालु हजारों की संख्या में श्री हरमंदिर अमृतसर एवं डेरा व्यास व वैष्णो देवी के लिए आवागमन करते हैं, परंतु हल्द्वानी काठगोदाम से अमृतसर के लिए रेल सेवा न होने के कारण इन लोगों को अत्यधिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है। भट्ट ने बताया कि उत्तराखंड एक सैनिक बाहुल्य क्षेत्र है यहां पर हर घर हर परिवार से एक न एक सदस्य सेना में कार्यरत है। सैनिकों का अटारी बॉर्डर, बागा बॉर्डर तथा जम्मू कश्मीर के लिए निरंतर आना जाना लगा रहता है।

holy-ange-school

भट्ट ने कहा कि स्थानीय जनता द्वारा भी लंबे समय से काठगोदाम से अमृतसर ट्रेन चलाने के लिए बार-बार अनुरोध किया गया है। जो नितांत आवश्यक भी है केंद्रीय मंत्री भट्ट ने रेल मंत्री से कहा कि काठगोदाम से अमृतसर ट्रेन का संचालन हो जाए तो यहां के लोगों को काफी सुविधा के साथ-साथ अन्य राज्यों से आने वाले पर्यटकों को भी विश्वविख्यात नानकमत्ता गुरुद्वारा साहिब आने में आसानी होगी। भट्ट ने कहा कि उन्होंने रेल मंत्री से नैनीताल के काठगोदाम रेलवे स्टेशन से अमृतसर तक ट्रेन संचालित किए जाने का आग्रह किया है।

ezgif-1-436a9efdef

भट्ट ने मंत्री जी को इस पत्र का महत्व बताते हुए अवगत कराया कि उत्तराखंड के तराई क्षेत्र में बड़ी संख्या में सिख धर्म के अनुयायी होने के कारण ही उन्होंने संसद में भी इस मामले को उठाया था जिस पर रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव ने तुरंत अधिकारियों को बुलाकर शीघ्र नई ट्रेन काठगोदाम से अमृतसर तक लगाने के लिए आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। भट्ट ने आशा जताई की भविष्य में अतिशीघ्र काठगोदाम अमृतसर ट्रेन प्रारंभ हो जायेगी

Joinsub_watsapp