shishu-mandir

Almora: मां पर लगा अपनी तीन माह की मासूम का गला घोटकर हत्या की कोशिश का आरोप(Mother accused), मुकदमा दर्ज

editor1
4 Min Read
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

Almora: Mother accused of trying to strangle her three-month-old innocent, case filed

अल्मोड़ा, 07 जुलाई 2022- अल्मोड़ा नगर में तीन माह की बच्ची की गला घोटकर हत्या करने की कोशिश का मामला प्रकाश में आया है, आरोप बच्ची की मां पर लगे हैं(Mother accused)।


ममता पर उठ रहे सवालों के बाद हर कोई घटना पर चर्चा कर रहा है। इसके बाद आरोपित महिला की सास की तहरीर पर पुलिस ने बहू के खिलाफ बच्ची की हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है।


इधर पुलिस ने मासूम का जिला अस्पताल अल्मोड़ा में मेडिकल प्रशिक्षण कराकर बच्ची को शिशु सदन भेज दिया है।


पुलिस ने मां के खिलाफ धारा 307, 323, 506 मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।


मिली जानकारी अनुसार मेडिकल कॉलेज के अधीन बेस अस्पताल में कार्यरत स्टाफ नर्स स्नेहलता ने अपनी बहू पारूल पर आरोप लगाते हुए बताया कि उनकी तीन माह की पौत्री श्रद्धा का गला घोटकर हत्या करने का प्रयास किया(Mother accused)।


बताया कि करीब डेढ़ साल पहले उनके पुत्र की शादी हुई थी। जिनकी तीन माह की पुत्री है। आरोप लगाते हुए कहा कि बुधवार देर रात उनकी बहू ने बच्ची के साथ मारपीट की।

गला दबाकर बच्ची को मारने का प्रयास किया और मामले की जानकारी पुलिस को देने पर परिजनों को भी जान से मारने की धमकी दी। उसे दूघ भी नहीं पिलाया गया।

Mother accused
Mother accused


जिसके बाद स्टाफ नर्स ने इसकी सूचना डायल 112 में दी। जिसके बाद रात में ही पुलिस मौके पर पहुंची। बताया कि पुलिस के सामने भी बहू ने बच्ची को मारने का प्रयास किया। मामले में सास की तहरीर पर पुलिस ने बच्ची की मां के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है। मुकदमा कर पुलिस ने भी मामले की जांच शुरू कर दी है।

बहू पर नशे का आदी होने का लगाया आरोप लगाया


इधर शिकायत कर्ता स्नेहलता ने बताया कि उनकी बहू नशे की आदी है। आये दिन नशे की हालत में हंगामा करती है। बुधवार को देर शाम भी बहू ने नशे की हालत में जमकर हंगामा काटा और बच्ची को मारने का प्रयास किया।

Mother accused
बच्ची को दूध पिलाने की तस्वीर


बच्ची को जान से मारने के प्रयास मामले में सूचना मिलने पर चाइल्ड केयर की टीम ने भी मौके पर पहुंच जानकारी जुटाई। वहीं चाइल्ड लाइन की टीम ने बच्ची को शिशु सदन बख के संरक्षण में सौंप दिया है।


इधर पुलिस से मिली जानकारी अनुसार बच्ची की गला गोघटकर हत्या करने के प्रयास की आरोपी मां पारूल दिक्षित भी बेस अस्पताल में भर्ती है। पुलिस ने बताया कि आरोपी महिला ने खुद को भी नुकसान पहुंचाया था। फिलहाल उसका भी उपचार चल रहा है।


इधर बेस चौकी प्रभारी नेहा राणा ने बताया कि बच्ची को शिशु सदन बख के संरक्षण में रखा गया है। मामले में सास की तहरीर पर आरोपी मां के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।


जबकि सीओ विमल प्रसाद ने बताया कि बच्ची पर मारपीट कर हत्या के प्रयास का एक मामला सामने आया है। मामले की पुलिस की ओर से जांच की जा रही है।