मौसम का बिगडा मिजाज गरज के साथ ओलावृष्टि से बढ़ी ठंड

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

सुभाष जुकरिया पाटी।
काली कुमाऊं के पाटी विकास खंड के अधिकांश हिस्से में गुरुवार को मौसम का मिजाज आखिर बदल गया। पिछले दो सप्ताह बाद आए मौसम में परिवर्तन से ठंड महसूस होने लगी। क्षेत्र के अधिकांश हिस्से में सुबह से धूप खिली थी लेकिन दोपहर से मौसम का मिजाज बिगडने लगा। शाम के चार बजे से ही पाटी के आसपास बादल गरजने के साथ ही बारिश शुरु हो गई जिससे अंधेरा छा गया।

holy-ange-school

बताते चलें मौसम विभाग ने कई जिलों में पहले ही भारी बारिश और जबरदस्त ओले गिरने की भविष्यवाणी की थी। जिसका असर चंपावत जिले में भी देखने को मिला उधर लोहाघाट गुमदेश और चम्पावत में भी गरज के साथ बारिश के समाचार हैं।

ezgif-1-436a9efdef

फसलों को नुकसान
इधर देवीधुरा, खेतीखान, पाटी, मानर, तपनीपाल और कलाखर्क सहित कई जगहों पर तेज हवाओं के साथ बारिश व ओले गिरने की सूचना है। इसके अलावा पाटी के ही मूलाकोट, अमौली, पटनगांव सहित कई जगहों पर सुबह दस बजे से विद्युत संचालन बंद है। स्थानीय काश्तकारों का कहना है कि इस दौरान ओले गिरने से सेब, नाशपाती सहित कई फलदार पेड़ों को नुक्सान पहुंचा है। जिस सीधा असर किसानों के फलोत्पादन में दिखेगा, वहीं लहसुन, प्यास सहित अन्य सब्जियाें व गेहूं, जौं, सरसों आदि की फसलों को भी आंशिक नुकसान पहुंचने के समाचार हैं।

Joinsub_watsapp