shishu-mandir

नगर पालिका क्षेत्र से पकड़े गए बंदरों व आवारा पशुओं (Monkey and stray animals) को मुनस्यारी क्षेत्र में छोड़े जाने का आरोप

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

बंदरो व आवारा पशुओं (Monkey and stray animals) को नगर पालिका परिषद क्षेत्र से मुनस्यारी के कालामुनि क्षेत्र में छोड़े जाने पर सीमांत के काश्तकार बेहद गुस्से में हैं

Screenshot-5

मुनस्यारी, 05 फरवरी 2021-बंदरो व आवारा पशुओं (Monkey and stray animals) को नगर पालिका परिषद क्षेत्र से मुनस्यारी के कालामुनि क्षेत्र में छोड़े जाने पर सीमांत के काश्तकार बेहद गुस्से में हैं।

new-modern
gyan-vigyan

जिला पंचायत सदस्य जगत मर्तोलिया ने जिलाधिकारी को पत्र लिखकर इसकी मजिस्ट्रीयल जांच करने की मांग की। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन ने इसे गंभीरता से नहीं लिया तो वे एसडीएम कार्यालय पर धरना प्रदर्शन करेंगे।

जारी बयान में जिपं सदस्य मर्तोलिया ने कहा कि समय समय पर नगर पालिका परिषदे अपने क्षेत्र में बंदरो व आवारा पशुओं (Monkey and stray animals) के आतंक से परेशान अपने नागरिको के दबाव में आकर इनको पकड़ कर सुनसान क्षेत्र होने का लाभ उठाते हुए कालामुनि के जंगलो में चुपचाप छोड़ रहे है।

कालामुनि क्षेत्र में छोड़े गए बंदर व आवारा पशु (Monkey and stray animals) मल्ला व तल्ला जोहार क्षेत्र के गांवो में घुस रहे है। इस बीच अचानक इनकी संख्या क्षेत्र में बढ़ गई है। जिला पंचायत सदस्य जगत मर्तोलिया ने बताया कि जिले की एक नगर पालिका परिषद ने बंदर पकड़ कर व आवारा पशुओं को वाहन में डालकर कालामुनि के जंगलो में छोड़ा है।

जिलाधिकारी को भेजे पत्र में मर्तोलिया ने मांग किया है कि जांच के लिए तय मजिस्ट्रेट पता करे कि किस नगर पालिका ने बंदर पकड़ने के लिए बजट खर्च किया है, बस उसका नाम पता चल जायेगा। बदर व आवारा पशुओं को किस जंगल में छोड़ा गया है, इस बात को पूछने से हमारे आरोप अपने आप सिद्ध हो जाएंगे।

Almora – वरिष्ठ व्यापारी मुमताज खान का निधन, जिला अस्पताल में ली अंतिम सांस

मर्तोलिया ने कहा कि बंदरो व आवारा पशुओं (Monkey and stray animals) के आतंक से चीन सीमा पर बसे मुनस्यारी क्षेत्र के गांवो में खेतीबाड़ी चौपट हो गई है। उन्होंने कहा कि इस कारण लोग सीमा क्षेत्र से पलायन कर रहे है और कहा कि अगर जिला प्रशासन ने उनके पत्र पर कोई कदम नहीं उठाया तो वे धरना प्रदर्शन कर किसानो का उग्र आंदोलन करने के लिए मजबूर हो जाएंगे।

ताजा वीडियो अपडेट के लिए हमारे youtube चैनल के इस लिंक को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw