उत्तरा न्यूज
अभी अभी उत्तराखंड पिथौरागढ़

मनी लांड्रिंग: पहाड़ में यहां एक मजदूर के खाते से की जा रही थी हेराफेरी

News

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

पिथौरागढ़। सीमांत जनपद पिथौरागढ़ से एक चौंकाने वाली खबर सामने आ रही है जहां एक मजदूर का खाता खुलवाकर बिना उसकी मर्जी के खाते में लाखों रुपयों की हेरा फेरी करने की मुख्य आरोपी एक महिला को गिरफ्तार कर नोटिस तामील कराया गया है।

विगत 20 अप्रैल को सन्तोष कुमार निवासी बाघम्बरपुर बेरिया, बिहार ने इस संबंध में एक तहरीर कोतवाली पिथौरागढ़ में दी। इसमें कहा गया कि वह नम्रता बोहरा के तड़ीगांव, पिथौरागढ़ स्थित होटल में कार्य करता है। इसी वर्ष 10 मार्च को नम्रता बोहरा खाता खुलवाने की बात कहकर उसे एचडीएफसी बैंक पिथौरागढ़ में ले गयी। जहां उसका खाता खुलवाया गया, जिसमें नम्रता बोहरा ने अपना मोबाइल नंबर फीड करवाया और उसका एटीएम व चेक बुक स्वयं ले ली।

आरोप है कि अब वह उसके खाते से लाखों रुपयों की लेन देन यानि मनी लान्ड्रिंग कर रही है। संतोष कुमार ने आरोप लगाया कि जब वह अपना एटीएम व चेक बुक मांगने लगा तो नम्रता बोहरा ने उसे जान से मारने की धमकी दी। तहरीर पर पुलिस ने आईपीसी की धारा 420, 506 में मुकदमा दर्ज किया। मामले की जांच एसआई दिनेश चन्द्र सिंह को सौंपी गई, जिसमें पता चला कि सन्तोष कुमार के खाते से 5 लाख चेक से निकाले गये हैं और 2 लाख 95 हजार रुपये एटीएम से निकाले गए हैं।

मामले की जांच में दो अन्य आरोपियों के नाम सामने आए, जिसमें शंकर दत्त जोशी पुत्र बसन्त बल्लभ जोशी निवासी लिन्ठ्यूड़ा पिथौरागढ़ तथा अजय सिंह मलड़ा पुत्र पान सिंह मलड़ा निवासी मैला तड़ीगांव पिथौरागढ़ को पूर्व में सीआरपीसी की धारा 41 का नोटिस तामील कराया गया।
इधर बुधवार को मुख्य आरोपित नम्रता बोहरा पुत्री दीवान सिंह निवासी तड़ीगांव, हाल निवासी जागृति कालोनी पिथौरागढ़ को नोटिस तामील कराया गया। पुलिस ने आरोपी महिला को समय से पुलिस और न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत होने की हिदायत दी है।

Related posts

अध्यादेश लाकर राज्य आंदोलनकारियों का आरक्षण बहाल करे सरकार

सास्कृतिक कार्यक्रमों से सरोबार रहा भिकियासैण का शिवरात्रि महोत्सव

अल्मोड़ा -जयंती पर याद की गई आयरन लेडी (Iron Lady)

Newsdesk Uttranews