उत्तरा न्यूज
अभी अभी देश

7th pay commission : कर्मचारियों को मोदी सरकार का बड़ा तोहफा, घर बनाने का सपना होगा पूरा, सरकार लाई ये स्कीम

काम की खबर:

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

7th pay commission : आज के समय में घर बनाना कितना मुश्किल हो गया है, इसके बारे में हम सभी समझते हैं। लगातार महंगाई बढ़ रही है और जमीन भी महंगी होती जा रही है। अगर आप बैंक से लोन लेने के लिए भी जाते हैं, तो आपको काफी महंगी ब्याज दरें चुकानी होती हैं। लेकिन अगर आप केंद्र सरकार के कर्मचारी हैं, तो आपके लिए सरकार एक खुशखबरी लेकर आई है।


अगर आप भी घर बनाने का सपना देख रहे हैं और केंद्र सरकार के कर्मचारी हैं और लोन लेने का मन बना रहे हैं तो आपके लिए केंद्र सरकार ने एक अच्छी खबर दी है। केंद्र सरकार के द्वारा हाउस बिल्डिंग लोन में ब्याज दर को घटा दिया गया है। पहले केंद्रीय कर्मचारियों को यह लोन लेने पर 7.9 फ़ीसदी का ब्याज देना पड़ता था तो जो कम करके 7.1 फीसदी कर दिया गया है।


आपको बता दें कि 7th pay commission की सिफारिशों में हाउस बिल्डिंग एडवांस रूल्स 2017 के अनुसार केंद्र सरकार के कर्मचारियों के लिए उसके मूल वेतन के 34 महीने तक या फिर घर की लागत या 25 लाख तक की राशि कुल एडवांस राशि होती है। आपको बता दें कि केंद्र सरकार का कर्मचारी घर निर्माण के लिए या फ्लैट खरीदने के लिए बैंक से लोन लेने पर हाउस बिल्डिंग एडवांस स्कीम का लाभ उठा सकता है।

Related posts

खेत में मवेशी घुसने के विवाद के बाद हुआ हत्याकांड, पड़ोसी को उतार दिया मौत के घाट

जिला स्तरीय संस्कृत प्रतियोगिता में प्रस्तुत किए गए अनेक कार्यक्रम,अतिथियों ने संस्कृत को बताया देववाणी

पूर्णागिरी धाम (Purnagiri Dham) का मेला कल से, ऑनलाइन पंजीकरण है अनिवार्य ऐसे करें आवेदन

Newsdesk Uttranews