पहल संस्था(Pahal Sanstha) की ओर से स्याल्दे के विद्यालयों में हुआ नवोदय प्रवेश परीक्षा का मॉक टेस्ट

editor1
2 Min Read

new-modern

Mock test of Navodaya entrance exam conducted by Pahal Sanstha in Syalde’s schools

अल्मोड़ा, 11 सितंबर 2022- “पहल संस्था” (Pahal Sanstha)द्वारा प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी अपने नियोजित कार्यक्रम नवोदय प्रवेश परीक्षा के लिए तैयारी कर रहे छात्र-छात्राओं हेतु टैस्ट पेपर, माक टेस्ट परीक्षा का आयोजन किया गया।


इस कार्यक्रम में क्षेत्र स्याल्दे के विभिन्न विद्यालयों से छात्र छात्राओं ने प्रतिभाग किया।


गौरतलब है कि पहल संस्था(Pahal Sanstha) शिक्षा के क्षेत्र में अभिनव प्रयोगों के लिए जाना जाता है, प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र-छात्राओं को एक सहयोगात्मक पहल के तहत पहल संस्था वंचित बच्चों और ग्रामीण क्षेत्रों में रह रहे तमाम उन बच्चों की मदद के लिए कार्य कर रही है जो प्रतियोगिता परीक्षा के नाम पर कोई भी तैयार नहीं कर पाते।

कोचिंग की मारामारी से दूर “पहल संस्था” अपने ही संसाधनों से इस तरह की प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र -छात्राओं की मदद करती है जो आगे चल कर देश का, राज्य का और क्षेत्र का नाम रोशन करेंगे ऐसी आशा और विश्वास के साथ “पहल संस्था” हमेशा काम करती रहेगा।

Pahal Sanstha
पहल संस्था का कार्यक्रम


इस अवसर पर सहयोगी अध्यापकों ने पहल संस्था को अपनी उपस्थिति प्रदान करके मदद की जिनमें नारायण सिंह मेहरा, धीरेन्द्र चौहान, किशोर कुमार, शंकर बिष्ट, मंजू त्रिपाठी, सुरेन्द्र सिंह भंडारी और पंकज कुमार मंडल ने सहयोग किया. डॉ. नवीन जोशी ने अंत में अगली परीक्षा की रूपरेखा की जानकारी दीऔर सभी का आभार व्यक्त किया।