shishu-mandir

गाड़ी से निकला मोबिल ऑयल नहीं होता खराब , आप घर के इन चीजों में कर सकतें हैं इसका इस्तेमाल

उत्तरा न्यूज डेस्क
2 Min Read
Screenshot-5

गाड़ी से निकलने वाला मोबिल ऑयल को फेकने के बजाय घर के कामों में इस्तेमाल कर सकतें हैं। इससे पर्यावरण को भी नुकसान नहीं होगा और आपके पैसे की भी बचत होगी। जब आप बाइक कार की सर्विस कराते है तो उसमें से मोबिल ऑयल निकलता है आप सोचते होंगे की यह खराब हो गया है तभी इसको निकाला गया है, लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं है।

new-modern
gyan-vigyan

आपको इस मोबिल ऑयल को फेकना नहीं चाहिए बल्कि इसको एक बोतल में पैक कर घर ले आए। हम आपको बताते है इसका इस्तेमाल आप कैसे कर सकते हैं। बता दें कि पुराने मोबिल ऑयल में जंग हटाने की क्षमता होती है। इसको आप किसी भी लोहे की वस्तु पर लगे जंग को हटाने के लिए इस्तेमाल कर सकते है। इसके साथ ही मोबिल ऑयल का उपयोग लकड़ी के फर्नीचर को चमकाने के लिए किया जा सकता है और उसे नया जैसा दिखाता है। पुराने मोबिल ऑयल का उपयोग ताले को चिकना करने के लिए किया जा सकता है।

saraswati-bal-vidya-niketan

यह लकड़ी को नमी से भी बचाता है और उसे नया जैसा दिखाता है। वही ताले को चिकना करने के लिए भी इसका इस्तेमाल किया जाता है। साथ ही यह कीड़ों को दूर भगाने के लिए किया जा सकता है। आप इसको मच्छर, दीमक या किसी अन्य कीट को दूर भगाने के लिए इस्तेमाल होता है। जूते चमकाने का इस्तेमाल भी किया जाता है। इस तरह से आप पुराने मोबिल ऑयल का इस्तेमाल कर सकतें हैं।