shishu-mandir

अल्मोड़ा:: जीआईसी हवालबाग की अटल टिंकरिंग लैब अटल स्कूल ऑफ दि मंथ चयनित

editor1
2 Min Read
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

Almora:: Atal Tinkering Lab of GIC Hawalbagh selected as Atal School of the Month

saraswati-bal-vidya-niketan

अल्मोड़ा, 25 फरवरी 2024- राजकीय आदर्श इंटर कॉलेज हवालबाग की अटल टिंकरिंग लैब को नीति आयोग भारत सरकार के अटल इन्नोवेशन मिशन द्वारा अटल स्कूल ऑफ द मंथ जनवरी 2024 के लिए चयनित किया है।


इससे पूर्व इस लैब को स्टार एटीएल ऑफ़ इंडिया एवं पांच बार एटीएल स्कूल ऑफ द मंथ चुना जा चुका है ।


विद्यालय के प्रधानाचार्य व अटल टिंकरिंग लैब के इंचार्ज डॉ. कपिल नयाल ने बताया कि इस हेतु लैब में किए गए नवाचारों, अटल डैशबोर्ड व एटीएल मैंटर सेशन के आधार पर यह चयन किया जाता है ।अभी हाल ही में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के हवालबाग आगमन पर उन्होंने शिक्षा विभाग के स्टाल में अटल टिंकरिंग लैब के विद्यार्थियों द्वारा बनाए गए इनोवेटिव मॉडलों को देखा और उनकी सराहना की।


उन्होंने बताया कि अमेरिका के डिजाइन इंजीनियर संजय उप्रेती, वरिष्ठ इंजीनियर मनोज बिष्ट, ऑस्ट्रेलिया के डॉ0 राकेश जोशी, इंग्लैंड के सीईओ राज भट्ट,एरीज के डॉ0 योगेश चंद्र जोशी एटीएल के मेंटर के रूप में विद्यार्थियों को समय-समय पर मार्गदर्शन प्रदान करते हैं। जवाहर नवोदय विद्यालय गंगरकोट सहित नैनीताल जनपद के पांच विद्यालयों व अल्मोड़ा जनपद के 30 विद्यालयों के विद्यार्थियों ने एटीएल लैब का भ्रमण कर भिन्न-भिन्न उपकरणों को हैंडसऑन के माध्यम से चलाना सीखा है।