मिथुन चक्रवर्ती को मिला पद्म भूषण, बोले जब मुझे इस बारे में पता चला तो मैं एक मिनट के लिए चुप हो गया,इसकी उम्मीद नहीं थी….

उत्तरा न्यूज डेस्क
2 Min Read

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने अभिनेता से नेता बने मिथुन चक्रवर्ती को कला के क्षेत्र में पद्म भूषण सम्मान दिया है। बता दें कि’डिसको डांस’ कहे जाने वाले मिथुन चक्रवर्ती को भारतीय सिनेमा में उनके शानदार काम के लिए पद्म भूषण से सम्मानित किया गया है। मिथुन चक्रवर्ती ने अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहा कि जब उन्हें इस बारे में पता चला तो उनका रिएक्शन कैसा था। यह बताते हुए उन्होंने कहा कि ‘सरकार मुझे क्यों दे रही है मुझे पता नहीं है। खुशी बहुत है इस बात की मुझे, क्योंकि जो चीज न मांगों उसे हासिल करने की खुशी और ही होती है। मैंने जीवन में कभी किसी से अपने लिए कुछ नहीं मांगा। मैं बहुत खुश हूं। इतना सम्मान किसी को भी मिले तो वो सबसे खुशी का मौका होता है। जब मुझे फोन आया कि आपको पद्म भूषण दिया जा रहा है, तो मैं एक मिनट के लिए चुप हो गया, क्योंकि मुझे इसकी उम्मीद नहीं थी…’

new-modern

मिथुन चक्रवर्ती के साथ ही उषा उत्थुप को भी काला के क्षेत्र में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के हाथों पद्म भूषण मिला है। कई गानों को अपनी आवाज देने वाली उषा उत्थुप एक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर फेमस गायिका हैं।

ऊषा उत्थुप ने एएनआई को बताया, “मैं बहुत खुश हूं. मैं खुशी से भरी हुई हूं. मेरी आंखों में आंसू दिख रहे हैं. आप सब देख सकते हैं. मेरे लिए यह मेरे जीवन का सबसे बड़ा क्षण है. पहचाना जाना. आपके देश द्वारा और निश्चित रूप से आपकी सरकार द्वारा इसकी सराहना की गई वास्तव में इससे अधिक कोई और क्या मांग सकता है?”